Move to Jagran APP

एटीएम काटकर पैसे उड़ाते थे कानपुर के बदमाश, प्रयागराज पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि शंकर चौहान कानपुर नगर के साड थाना क्षेत्र स्थित गाजीपुर गांव का है। उसके साथ साड थाना क्षेत्र के ही रातेपुर गांव का आलोक उर्फ राजा कुलदीप उर्फ प्रदीप कुडनी के रोहित उर्फ बल्ला व गाजीपुर गांव का अंकित सिंह अरुण कुमार दुबे काम करते थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 24 Oct 2020 08:53 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 08:53 PM (IST)
एटीएम काटकर पैसे उड़ाते थे कानपुर के बदमाश, प्रयागराज पुलिस ने किया गिरफ्तार
अंतरजनपदीय गिरोह का धूमनगंज पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

प्रयागराज, जेएनएन। कानपुर नगर के शातिर बदमाश एटीएम मशीन काटकर उसमें रखे लाखों रुपये उड़ा रहे थे। ऐसे ही एक अंतरजनपदीय गिरोह का धूमनगंज पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए छह आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से तमंचा, कारतूस, गैस सिलेंडर, पाइप, बम और कार बरामद हुई है। गिरोह के कई और सदस्यों के बारे में पता चला है, जिनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

loksabha election banner

कुछ दिन पहले आए प्रयागराज

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि शंकर चौहान कानपुर नगर के साड थाना क्षेत्र स्थित गाजीपुर गांव का रहने वाला है। वह काफी शातिर है। उसके साथ साड थाना क्षेत्र के ही रातेपुर गांव का आलोक उर्फ राजा, कुलदीप उर्फ प्रदीप, कुडनी के रोहित उर्फ बल्ला व गाजीपुर गांव का अंकित सिंह, अरुण कुमार दुबे काम करते थे। एटीएम मशीन काटकर उससे रुपये उड़ाने के लिए इन सभी ने एक गिरोह बनाया था, जिसका सरगना शंकर है। सभी बदमाश कुछ दिन पहले प्रयागराज आए और फिर धूमनगंज इलाके में एक एटीएम को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे।

लखनऊ, कानपुर, चित्रकूट में की घटनाएं

इन बदमाशों के बारे में इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण कुमार चतुर्वेदी को पता चल गया। उन्होंने दारोगा मनोज पाल, सुनील वर्मा समेत कई सिपाहियों के साथ बदमाशों को नेहरू पार्क मोड़ के पास घेराबंदी करके दबोच लिया। तलाश में कब्जे से असलहा, एटीएम काटने के लिए गैस सिलेंडर समेत दूसरे उपकरण बरामद हुए। पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि तमंचा और बम इसलिए साथ में रखते थे, ताकि कभी पकड़े जाने का खतरा हो तो फायरिंग या बमबाजी करके भाग सकें। इंस्पेक्टर का दावा है कि शंकर चौहान अपने कुछ साथियों के साथ चित्रकूट, कानपुर और लखनऊ समेत कई शहर में वारदात कर चुका है। लखनऊ के एटीएम में सबसे ज्यादा 22 लाख रुपये मिले थे। शहर के सुलेम सराय और कर्नलगंज में हुई घटना के बारे में भी अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.