Move to Jagran APP

Prayagraj Magh Mela 2022: संगम क्षेत्र में दलदल जमीन और कटान से पीडब्ल्यूडी की परेशानी बढ़ी

Prayagraj Magh Mela 2022 माघ मेला क्षेत्र में दलदल और गंगा के कटान ने पीडब्ल्यूडी की परेशानी बढी है। झूंसी की ओर बड़े क्षेत्र फल में दलदल और दारागंज की ओर गंगा की कटान से पीपा पुल के निर्माण में परेशानी हो रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 12:00 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 12:00 PM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2022: संगम क्षेत्र में दलदल जमीन और कटान से पीडब्ल्यूडी की परेशानी बढ़ी
प्रयागराज में आगामी माघ मेला की तैयारी हो रही है। हालांकि माघ मेला बसाने में कुछ अड़चन भी आ रही।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में प्रतिवर्ष गंगा, यमुना व अदृश्‍य सरस्‍वती के पावन संगम तट पर माघ मेला का आयोजन किया जाता है। इस बार भी माघ मेला की तैयारियों ने जोर पकड़ा है। प्रशासन की ओर से माघ मेला में आने वाले श्रद्धा‍लुओं की सुविधा के लिए तैयारी की जा रही है। इसमें कई सरकारी विभाग जुटे हुए हैं। इस बार के माघ मेला को भव्‍य बनाने की भी योजना पर कार्य चल रहा है।

loksabha election banner

पीपा का पुल बनाने में हो रही परेशानी

माघ मेला क्षेत्र में दलदल और गंगा के कटान ने पीडब्ल्यूडी की परेशानी बढ़ा दी है। झूंसी की ओर बड़े क्षेत्रफल में दलदल और दारागंज की ओर गंगा की कटान से पीपा पुल के निर्माण में परेशानी हो रही है। पुल निर्माण में देरी होने से माघ मेला की तैयारियां भी प्रभावित होगी। मेला क्षेत्र में दलदल के कारण चकर्ड प्लेट बिछाने में भी समस्या आ सकती है। माघ मेला के लिए सात पीपा पुल बनना है। इसमें पांच पुल संगम क्षेत्र में बनेगा और दो पीपा का पुल फाफामऊ में बनेगा।

छोटी पुलिया बनना शुरू हो चुकी है

लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मानें तो गंगा का बहाव और दलदल कुछ कम होने केे बाद ही पुल का निर्माण शुरू होगा। शनिवार को झूंसी की ओर 10 पीपा जोड़ कर एक छोटी पुलिया बनाने का काम शुरू हो चुका है।

बोले, लोनिवि के सहायक अभियंता

लोक निर्माण विभाग के सहायक अधिशासी अभियंता सत्येंद्र नाथ श्रीवास्तव ने बताया कि माघ मेला क्षेत्र में दलदल के कारण कुछ काम प्रभावित हो रहा है। हालांकि उन्‍होंने आश्‍वासन दिया कि पुल बनाने का काम निर्धारित समय से पूरा करने का प्रयास होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.