Move to Jagran APP

Prayagraj Magh Mela 2021: चेतना रथ के माध्‍यम से श्रद्धालुओं को Covid 19 Vaccination के प्रति किया जा रहा जागरूक

Prayagraj Magh Mela 2021 14 जनवरी से शुरू हुए शिविर में लगातार प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है और इसका लाभ लेने को पंजीकरण कराना आवश्यक है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 09:17 AM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2021: चेतना रथ के माध्‍यम से श्रद्धालुओं को Covid 19 Vaccination के प्रति किया जा रहा जागरूक
माघ मेला में श्रद्धालुओं को चेतना रथ के माध्‍यम से कोविड 19 टीकाकरण के प्रति जागरूक किया जा रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। माघ मेला क्षेत्र के सेक्टर दो स्थित क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो प्रयागराज की ओर से कोरोना टीकाकरण को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान लोगों से अभी भी शारीरिक दूरी नियम का पालन करना और मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।  

loksabha election banner

14 जनवरी से शुरू हुए शिविर में लगातार प्रतिदिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक किया जा रहा है। लोगों को बताया जा रहा है कि टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है और इसका लाभ प्राथमिकता के आधार पर प्राप्त करने के लिए पंजीकरण कराना आवश्यक है।

ब्यूरो के उप निदेशक आरिफ हुसैन रिजवी ने बताया कि जागरूकता अभियान में प्रयागराज ब्यूरो बांदा, आजमगढ़, झांसी वाराणसी, गोरखपुर तथा लखनऊ मुख्यालय के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन से पूरे मेला क्षेत्र के सभी सेक्टरों में लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए चेतना रथ लगाए गए हैं। इनके माध्यम से स्थानीय लोगों के अलावा दूरदराज से आए श्रद्धालुओं को जागरूक किया जा रहा है। यह जागरूकता हैंडबिल, पोस्टर, स्टीकर के माध्‍यम से की जा रही है।

लोगों को बताया जा रहा है कि भारत में तैयार किए गए कोरोना से लडऩे वाला टीका पूरी तरह सुरक्षित और सफल है। इसके प्रति भ्रामक जानकारी देने वालों से वे सावधान रहें। अभियान के अंतर्गत विभाग के शिविर में प्रतियोगिताओं का आयोजन करके जागरूक नागरिकों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया जा रहा है। वहीं हरी लाल दास एंड पार्टी प्रयागराज, रघुराज सिंह यादव लोकगीत बिरहा पार्टी प्रयागराज, संतरंजय कठपुतली दल प्रयागराज व उत्तम कुमार द्वारा मनोरंजक व ज्ञानवर्धक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.