Move to Jagran APP

बालीवुड के सशक्‍त कलाकार अमिताभ बच्‍चन को मिला पुरस्कार तो प्रयागराज में खुशी Prayagraj News

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म जगत के सर्वश्रेष्ठ दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने से शहरियों में भी खुशी की लहर है। शहर के साहित्‍यकारों ने इसे प्रयागराज का सम्मान बताया।

By Edited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 01:49 PM (IST)
बालीवुड के सशक्‍त कलाकार अमिताभ बच्‍चन को मिला पुरस्कार तो प्रयागराज में खुशी Prayagraj News
बालीवुड के सशक्‍त कलाकार अमिताभ बच्‍चन को मिला पुरस्कार तो प्रयागराज में खुशी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को फिल्म जगत के सर्वश्रेष्ठ दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिए जाने से प्रयागराज भी उत्साहित है। उनके बचपन के साथियों और शुभचिंतकों ने खुशी जताई है। फिल्मी फलक पर अपनी चमक बिखेरने वाले गंगा किनारे के इस छोरे को मिली उपलब्धि को हर किसी ने सराहा है।

loksabha election banner

प्रयागराज की संस्‍कृति का सम्‍मान है : यश मालवीय

नव गीतकार यश मालवीय कहते हैं कि यह एक कलाकार के रूप में अमिताभ बच्चन का ही नहीं बल्कि

प्रयागराज की संस्कृति, पंत, निराला और महादेवी वर्मा की साहित्यिक नगरी का भी सम्मान है। कहा कि वह दिन याद आते हैं जब चुनाव लड़ने के लिए अमिताभ बच्चन प्रयागराज (पूर्व में इलाहाबाद) आते थे और पोस्टकार्ड पर उन्हें पत्र लिखकर पूछते थे कि 'क्या हवा है'।

जो मुकाम हासिल किया वह बिरले ही प्राप्त कर पाते हैं : अनिता गोपेश

प्रोफेसर अनिता गोपेश के पिता गोपीकृष्ण गोपेश के कवि हरिवंश राय बच्चन से करीबी संबंध थे। अनीता गोपेश ने खुशी जताते हुए कहा कि एक कलाकार की हैसियत से अमिताभ बच्चन ने जो मुकाम हासिल किया वह बिरले ही प्राप्त कर पाते हैं। इस उम्र में भी वो जिस तरह से अभिनय क्षमता का प्रदर्शन कर रहे हैं वह अनुकरणीय है। कहा कि उन्हें दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलना काफी खुशी की बात है।

प्रयागराज का नाम रोशन हुआ है : अनिल रंजन भौमिक

वरिष्ठ रंगकर्मी अनिल रंजन भौमिक कहते हैं कि इससे प्रयागराज का नाम रोशन हुआ है। अमिताभ प्रयागराज को हमेशा अपने जेहन में रखते हैं। सोमवार को कौन बनेगा करोड़पति में भी जब मेजा की ऊषा उनसे हॉट सीट पर मुखातिब हुई तो अमिताभ बच्चन ने कहा कि आप इलाहाबाद की आन बान शॉन हैं। अनिल रंजन ने महानायक की कला की मुक्त कंठ से सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.