Move to Jagran APP

Prayagraj Coronavirus Vaccination: प्रतापगढ़ में पटरी दुकानदारों के पास पहुंचेगा टीकाकरण रथ,वैक्‍सीनेशन के साथ करेगा जागरूक

टीकाकरण रथ देखने में आकर्षक व उत्साह जगाने वाला होगा। इसे एक वैन को बेस बनाकर तैयार किया जा रहा है। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि हर व्यक्ति को टीका लगे इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है ताकि वह संक्रमण से सुरक्षित हो जाए।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Sat, 12 Jun 2021 06:50 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jun 2021 06:50 AM (IST)
Prayagraj  Coronavirus Vaccination: प्रतापगढ़ में पटरी दुकानदारों के पास पहुंचेगा टीकाकरण रथ,वैक्‍सीनेशन के साथ करेगा जागरूक
टीकाकरण रथ रोज कमाने व खाने में परेशान दुकानदारों तक पहुंचेगा और वैक्‍सीन लगाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। मरीज रोज मिल रहे हैं। केस कम होने पर लापरवाही भारी पड़ सकती है। इस तरह की अपील लोगों से कर रहे स्वास्थ्य विभाग ने जन सामान्य को कोरोना का टीका लगवाने के लिए नया प्रयोग करने की तैयारी की है। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में रेहड़ी और पटरी दुकानदारों तक खुद ही स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम टीका लेकर पहुंचेगी।

loksabha election banner

14 जून से चलेगा विशेष टीकाकरण अभियान

जिले में इसके लिए एक टीकाकरण रथ का इंतजाम किया जा रहा है। देखा जाए तो इस जिले में अब तक करीब दो लाख 66 हजार लोगों को कोरोना से बचाने का टीका लगाया जा चुका है। अब भी यह अभियान जनपद में करीब 50 सेंटर पर चल रहा है। फिर भी अभी ऐसे हजारों लोग हैं जो खुद से टीका लगवाने के प्रति जागरूक नहीं हैं। वह सेंटर पर नहीं आ रहे हैं। अपनी रोजी-रोटी के इंतजाम में लगे हैं। सरकार के निर्देश पर ऐसे लोगों की पहचान करके उनको टीका लगाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए 14 जून से विशेष अभियान चलाया जाएगा। टीकाकरण रथ रोज कमाने व खाने में परेशान दुकानदारों तक पहुंचेगा।

बेड से लेकर किट तक

टीकाकरण रथ में एक बेड भी होगा, ताकि टीका लगने पर किसी को कोई दिक्कत आए तो वह लेट सके। साथ ही इसमें मेडिकल किट की पूरी व्यवस्था रहेगी। टीकाकरण के लिए प्रशिक्षित स्टाफ रहेगा, वह वहीं पर टीका लगाकर खतरों से बचाएगा और जागरूकता के टिप्स भी देगा।

हर व्यक्ति हो सुरक्षित

टीकाकरण रथ देखने में आकर्षक व उत्साह जगाने वाला होगा। इसे एक वैन को बेस बनाकर तैयार किया जा रहा है। सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि हर व्यक्ति को टीका लगे इसका पूरा प्रयास किया जा रहा है, ताकि वह संक्रमण से सुरक्षित हो जाए। इसी कड़ी में अब रेहड़ी, पटरी दुकानदारों, ठेलेवालों को वैक्सीनेअ किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.