Move to Jagran APP

Prayagraj Coronavirus News: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को कसी कमर, सांसद ने ली बैठक

डीएम ने बताया कि 20-20 गांवों का क्लस्टर बनाकर निगरानी समितियों के माध्यम से सूची तैयार की जा रही है। सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। सांसद ने डोर-टू-डोर सर्वे में तेजी लाने के लिए कहा है।

By Rajneesh MishraEdited By: Published: Tue, 01 Jun 2021 08:54 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jun 2021 08:54 PM (IST)
Prayagraj Coronavirus News: कोरोना की तीसरी लहर से निपटने को कसी कमर, सांसद ने ली बैठक
संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों को लेकर सांसद डा. रीता जोशी की अध्यक्षता में बैठक हुई ।

 प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। बचाव की तैयारियों को लेकर सोमवार को सांसद डा. रीता बहुगुणा जोशी की अध्यक्षता में संगम सभागार में बैठक हुई। इसमें उन्होंने आक्सीजन प्लांट, मेडिकल किट, वेंटिलेटर, पैरामेडिकल स्टाफ, वेलनेस सेंटर, एंबुलेंस सेवा, दवा, इंजेक्शन, टीकाकरण आदि के प्रबंध करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि ग्राम निगरानी समितियों को सक्रिय करते हुए सैनिटाइजेशन और साफ-सफाई करवाई जाए। सांसद ने डोर-टू-डोर सर्वे में तेजी लाने के लिए कहा है।

prime article banner

20-20 गांवों का क्‍लस्‍टर बनाकर निगरानी स‍मितियों के माध्‍यम से सूची हो रही तैयार

डीएम ने बताया कि 20-20 गांवों का क्लस्टर बनाकर निगरानी समितियों के माध्यम से सूची तैयार की जा रही है। सभी प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

निर्माणाधीन ऑक्‍सीजन गैस प्‍लांट का काम जल्‍द पूरा करने का दिया गया निर्देश

बताया कि सभी निर्माणाधीन आक्सीजन गैस प्लांट का काम जल्द पूरा कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। हर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना की जांच की जा रही है।

सांसद ने एंबुलेंस के बारे में ली जानकारी

सांसद ने एंबुलेंस के बारे में जानकारी ली। डीएम ने बताया कि कोविड-19 के लिए 32 एंबुलेंस लगाई गई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं सैनिटाइजेशन का कार्य अभियान के रूप में चलाने को कहा है। सांसद ने स्वत: रोजगार योजना के तहत महिला समूहों को निगरानी समितियों से जोडऩे के लिए कहा है।

जल संचयन के लिए भी हो काम

सांसद ने रेन वाटर हार्वेस्टिंग कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करते को कहा। इससे भूजल का संचयन होगा। कहा कि अनाथ बच्चों के परवरिश एवं बाल संरक्षण गृह के संचालन को और प्रभावी किया जाए। उन्होंने कहा कि करछना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन की मरम्मत कराई जाए। बैठक में सीडीओ शिपू गिरि, सीएमओ डॉ. प्रभाकर राय आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK