Move to Jagran APP

Prayagraj Weather Update : शहर से गांवों तक बरस रहे बदरा, आज दिन भर होगी झमाझम बारिश

Prayagraj (Allahabad) Weather Forecast मंगलवार की सुबह से शहर से लेकर गांव तक बारिश रुक-रुककर हो रही है। उमस भरी गर्मी से राहत भी अन्‍य दिनों की अपेक्षा अधिक है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 12:25 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 01:03 PM (IST)
Prayagraj Weather Update : शहर से गांवों तक बरस रहे बदरा, आज दिन भर होगी झमाझम बारिश
Prayagraj Weather Update : शहर से गांवों तक बरस रहे बदरा, आज दिन भर होगी झमाझम बारिश

प्रयागराज, जेएनएन। वाकई मौसम लोगों की समझ से परे ही है। कभी आसमान में छाए काले और घने बादल आ जाते हैं और बारिश शुरू हो जाती है। वहीं बादल हटने पर सूर्य की तल्‍ख किरणें परेशान करती है। इतना ही नहीं बादल रहने पर भी उमस रहती है। अब पिछले तीन दिनों पर नजर डालें तो बारिश रुक-रुक कर हो रही है। इसके बाद भी उमस बरकरार रही। हां सोमवार को कुछ राहत रही, वहीं मंगलवार की सुबह से कई राउंड में कभी रिमझिम तो कभी झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने भी आज दिन भर शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक अच्‍छी बारिश की संभावना जताई है।

loksabha election banner

आज सुबह से हो रही बारिश, उमस से मिली राहत

सावन के तीसरे सोमवार को आसमान में छाए काले बादल सुबह से ही झूमकर बरसे। इससे वातावरण में ठंड भी महसूस की गई। यह ठंडक कुछ देर ही ठहर पाई। दोपहर बाद उमस ने लोगों को खूब सताया। सोमवार भोर से ही शहर से लेकर देहात तक बारिश हुई। शहर में तो मौसम विभाग ने 7.2 एमएम बारिश दर्ज की। ग्रामीण क्षेत्रों में मूसलधार बारिश हुई। बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति भी उत्पन्न हुई। यही हाल मंगलवार की सुबह से भी है। शहर से लेकर गांव तक बारिश हो रही है। उमस भरी गर्मी से राहत भी अन्‍य दिनों की अपेक्षा अधिक है।

बारिश से किसानों के चमके चेहरे

गांव में किसानों के चेहरे खिल उठे। लगातार रुक-रुककर हो रही बारिश ने शहर में भले ही किचकिच कर दी है। यानी जगह-जगह जलभराव की समस्‍या उठ खड़ी हुई है। राहगीरों और मोहल्‍ले के निवासियों को इससे दिक्‍कत भी है। दूसरी ओर बारिश ने किसानों के चेहरे पर रौनक ला दी है।

मौसम विज्ञानी का यह है पूर्वानुमान

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञानी डॉ. शैलेंद्र राय ने बताया कि बादलों की बेरुखी बुधवार से कम होने के आसार हैं। वहीं आज यानी मंगलवार को शहर से लेकर गांव तक झमाझम बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है। इससे वातावरण में ठंड भी दर्ज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.