Move to Jagran APP

Well Done: पद्मावत एक्सप्रेस को हादसे से बचाने वाले प्रतापगढ़ के की-मैन को मिल सकता है पुरस्कार

रेलकर्मी की सक्रियता से पद्मावत एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने की रिपोर्ट मंडलीय अफसरों को भेजी गई है। विभाग की तरफ से कर्मी को सम्मानित किया जा सकता है। पीडब्ल्यूआई ने बताया कि की-मैन की सक्रियता से रेल हादसा बच गया। रिपोर्ट मंडल के अफसरों को भेजी गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 05:19 PM (IST)
Well Done: पद्मावत एक्सप्रेस को हादसे से बचाने वाले प्रतापगढ़ के की-मैन को मिल सकता है पुरस्कार
की-मैन की सक्रियता से नहीं हुआ रेल हादसा, मंडल अफसरों को भेजी रिपोर्ट

प्रतापगढ़, जेएनएन। वाराणसी-लखनऊ रेल मार्ग के अंतू व जगेशरगंज के बीच रविवार को उमरी गांव के पास रेलवे ट्रैक टूट गया था। इस दौरान लखनऊ से पद्मावत एक्सप्रेस आ रही थी। की-मैन की नजर टूटे ट्रैक पर पड़ी तो वह सन्न रह गया था। उसने आनन-फानन में लाल झंडी दिखाकर ट्रेन को रुकवा दिया था। इस तरह से एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। अगर वक्त पर ट्रेन नहीं रुकती तो कुछ भी हो सकता था। इस मामले में पीडब्ल्यूआई ने की-मैन की पीठ भी थपथपाई। रेलकर्मी की सक्रियता से पद्मावत एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने की रिपोर्ट मंडलीय अफसरों को भेजी गई है। विभाग की तरफ से कर्मी को सम्मानित किया जा सकता है। पीडब्ल्यूआई ने बताया कि की-मैन की सक्रियता से रेल हादसा होते-होते बच गया। रिपोर्ट मंडल के अफसरों को भेजी गई है ताकि की मैन को सम्मानित किया जा सके।

loksabha election banner

सांस्कृतिक धरोहरों की विरासत को सरंक्षित करने आवश्यकता

बद्री नारायण सिंह स्नातकोत्तर महाविद्यालय सकरौली मादूपुर में विश्व धरोहर सप्ताह के तहत सोमवार को छायाचित्र प्रदर्शनी एवं व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसके पूर्व मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन किया गया। छायाचित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ मुख्यअतिथि एमडीपीजी कालेज प्रतापगढ़ के एसोसिएट प्रो.डा. पीयूष कांत शर्मा ने फीता काटकर किया। अपने संबोधन में डा. पीयूष कांत शर्मा ने कहा कि सांस्कृतिक धरोहरों की विरासत को सरंक्षित करने आवश्यकता है। हम सभी को स्वबोध के साथ मातृभाषा, व्यंजन, परिधान, परंपराओं को संजोना है। इससे स्थानीय संस्कृति बची रहेगी। कार्यक्रम को क्षेत्रीय पुरातत्व अधिकारी आरएन पाल, डा.रवि प्रताप सिंह,फौजदार सिंह ने संबाेधित किया। अध्यक्षता राजेश पांडेय निर्झर प्रतागढ़ी एवं संचालन चंद्रशेखर शुक्ल ने किया। निदेशक संजय सिंह,रंजन सिंह, विनय सिंह ने अतिथियों को सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व प्रधान संजय सिंह,उदय सिंह,विपुल सिंह,रवि शंकर मिश्र,रवि प्रकाश सिंह,धनंजय सिंह, शिखा श्रीवास्तव, निम्मो श्रीवास्तव, अनामिका मिश्रा, अजय सिंह के अलावा छात्र -छात्राएं उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.