Move to Jagran APP

क्रेडिट कार्ड बनाकर खाते से उड़ा दी मोटी रकम, प्रतापगढ़ में बैंक मैनेजर समेत चार के खिलाफ लिखा गया केस

लोग अपनी जमापूंजी सुरक्षित रखने के लिए बैंकों को सबसे सही जगह मानते है। मगर अक्सर ऐसे मामले आते है जिससे बैंक में भी सुरक्षा पर सवाल उठते हैं। कई बार कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक बैंक में जालसाजी और हेराफेरी में लिप्त हो जाते हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 07:09 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 07:09 PM (IST)
क्रेडिट कार्ड बनाकर खाते से उड़ा दी मोटी रकम, प्रतापगढ़ में बैंक मैनेजर समेत चार के खिलाफ लिखा गया केस
लालगंज कोतवाली पुलिस ने एसबीआइ के शाखा प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया।

प्रयागराज, जेएनएन। लोग अपनी जमापूंजी सुरक्षित रखने के लिए बैंकों को सबसे सही जगह मानते है। करोड़ों लोग अपनी बचत को बैंक में रखते हैं मगर अक्सर ऐसे मामले आते है जिससे बैंक में भी सुरक्षा पर सवाल उठते हैं। कई बार कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक बैंक में जालसाजी और हेराफेरी में लिप्त हो जाते हैं। ताजा मामला प्रतापगढ़ में कोतवाली इलाके का है। लालगंज कोतवाली पुलिस ने एसबीआइ के शाखा प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया। अब इस मामले की जांच हो रही है। 

loksabha election banner

जबरन म्यूचुअल फंड में जमा कराए पैसे और बनवा दिया क्रेडिट कार्ड

लालगंज कोतवाली के मुल्तानीपुर निवासी सचिन कुमार विश्वकर्मा के अनुसार एसबीआइ की लीलापुर शाखा में उसका बचत खाता संचालित है। बीते वर्ष तीन जनवरी को वह शाखा में केवाईसी अपडेट कराने गया। शाखा प्रबंधक राम मोहन ने कहा कि दो लाख से अधिक रुपये रखकर क्या करोगे और उसे झांसे में लेकर दो लाख रुपये म्युचुअल फंड में जमा करा दिया। प्रबंधक ने वहां मौजूद एजेंट रूपा सिंह व रवि यादव को सचिन का का क्रेडिट कार्ड भी बनाने के लिए कहा। इसके बाद उसे बिना कोई जानकारी दिए क्रेडिट कार्ड निर्गत कर दिया गया। पिछले साल ही 27 मार्च को उसके मोबाइल पर पैसे कटने का संदेश आया। इस बीच आरोपितों ने फोन से सचिन के क्रेडिट कार्ड से एक लाख पैंसठ हजार रुपये से ज्यादा निकाल लिए। जब इस बारे में सचिन को पता चला तो वह बैंक पहुंचा। खाते से पैसे ट्रांसफर होने की जानकारी मिली तो वह सन्न रह गया।

शिकायत पर की गई टालमटोल तो पुलिस से सहायता

सचिन का आरोप है कि उसने शाखा प्रबंधक से शिकायत की तो उन्होंने कस्टमर केयर से बात करने की सलाह देकर पल्ला झाड़ लिया। परेशान होकर उसने इस घटना की बाबत सीओ जगमोहन से मिलकर तहरीर सौंपी। जब पुलिस ने भी कई दिन तक कुछ नहीं किया तो सचिन ने एएसपी पश्चिमी दिनेश द्विवेदी को शिकायती पत्र दिया। इसके बाद उनके आदेश पर कोतवाली पुलिस ने तहरीर के आधार पर शाखा प्रबंधक समेत तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इस बाबत प्रभारी कोतवाल रामअधार का कहना है मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इस मसले पर आरोपित शाखा प्रबंधक से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन फोन पर संपर्क नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.