Move to Jagran APP

डकैती और कत्ल करने वालों को पकड़ने में नाकाम प्रतापगढ़ पुलिस भटक रही दूसरे जिलों में

प्रतापगढ़ शहर की सराफा दुकान में डकैती की वारदात में पांच रोज बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। धरपकड़ और पूछताछ का कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। यही हाल पट्टी इलाके में सर्राफ की हत्या और लूट की वारदात में भी है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 08:40 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 08:40 PM (IST)
डकैती और कत्ल करने वालों को पकड़ने में नाकाम प्रतापगढ़ पुलिस भटक रही दूसरे जिलों में
प्रतापगढ़ शहर की सराफा दुकान में डकैती की वारदात में पांच रोज बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ शहर की सराफा दुकान में डकैती की वारदात में पांच रोज बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। धरपकड़ और पूछताछ का कोई नतीजा नहीं निकल रहा है। यही हाल पट्टी इलाके में सर्राफ की हत्या और लूट की वारदात में भी है। पुलिस की इस नाकामी से लोगों तथा व्यापारियों में दुख और गुस्सा है।

loksabha election banner

कई जिलों में हो रही है तलाश 

शहर के श्याम बिहारी गली में सर्राफ सुरेश सोनी की दुकान में सात जनवरी की सुबह घुसे बदमाश 90 लाख रुपये के जेवर, 10 हजार रुपये, मोबाइल फोन लूट ले गए थे। इस घटना में बदमाशों की धरपकड़ के लिए पुलिस की सात टीम लगी है। इसके अलावा फतेहपुर, रायबरेली, सुल्तानपुर, जौनपुर पुलिस के साथ एसटीएफ प्रयागराज की भी मदद ली जा रही है। पुलिस की टीमें जिले के अलावा आसपास के जिलों में भी टोह ले रही हैं। कई बदमाश पुलिस की हिरासत में हैं जिनसे पूछताछ हो रही है। आला पुलिस अफसर दावा कर रहे हैं कि सुराग मिले हैं मगर अपराधी पकड़ में नहीं आ रहे हैं। पुलिस यह भी कह रही है कि लुटेरे राज्य से बाहर भाग गए हैं। घटना के बाद श्याम बिहारी गली से न भागने वाले बदमाश को पुलिस श्याम बिहारी गली के इर्द-गिर्द के मोहल्लों में तलाश रही है। उधर, पट्टी कस्बे के पास सर्राफ मोहम्मद अहमद की हत्या और लूट की वारदात को भी तीन रोज गुजर गए मगर अपराधियों तक पुलिस नहीं पहुंच सकी है। इस घटना में भी बदमाशों की तलाश में पुलिस की पांच टीम लगी हैं। एसटीएफ प्रयागराज व स्वॉट टीम भी लगी है। पुलिस की टीमें पड़ोसी जिलों में भी भेजी गई हैं। कई संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। 

पट्टी में खुली दुकानें

सर्राफ मोहम्मद अहमद की हत्या करके की लूट की घटना के विरोध में पट्टी कस्बे के व्यापारियों ने दो दिन तक दुकानें बंद रखी थी। जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया था। इस बीच मंगलवार को पट्टी कस्बे मेंं दुकानें खुल गईं।

कांग्रेस ने जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष फिरोज कुरेशी की अगुवाई में मंगलवार को दोपहर कचहरी में प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के जरिए सर्राफ मोहम्मद अहमद की पत्नी को 50 लाख रुपये व नौकरी देने की मांग की। जिलाध्यक्ष फिरोज कुरेशी ने कहा कि जिले में बढ़े अपराध से हर कोई डरा सहमा है। ज्ञापन सौंपने के दौरान इमरान खान, मुमताज अहमद, फिरोज अहमद, शमीम, जावेद अहमद आदि मौजूद रहे।

112 वाहनों का किया चालान

पुलिस ने जिले भर में मंगलवार को वाहनों की सघन चेङ्क्षकग की। इस दौरान चार पहिया वाहनों के शीशे से काली फिल्म उतरवाया गया। पुलिस ने 18 बाइक सीज कर दिया। 112 वाहनों का चालान किया। मास्क न पहनने पर 92 लोगों से 92 सौ रुपये जुर्माना वसूल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.