Move to Jagran APP

एक लाख के इस इनामी अपराधी पर 50 मुकदमे दर्ज हैं, प्रतापगढ़ पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही

छह अगस्त को प्रतापगढ़ में मुजाही बाजार के रौनक सिंह के घर पर हुए हमले की सूचना पर पहुंची पुलिस पर सभापति यादव सहित उसके साथी फायर करके फरार हो गए थे। पुलिस ने पीछा करके सभापति के दो साथियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 03:31 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 03:31 PM (IST)
प्रतापगढ़ पुलिस सपा नेता व उसके भाइ्र को पकड़ने में नाकाम है। उन पर एक लाख का इनाम है।

प्रतापगढ़, जेएनएन। जानलेवा हमले के फरार आरोपी सभापति यादव व उसका भाई सुभाष फरार है। एक लाख रुपये का इनाम भी इन पर है। इस इनामी सपा नेता और उसके भाई को ढूढऩे में पुलिस हांफ रही है। आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बिनैका गांव निवासी सपा नेता व ब्लाक प्रमुख के पति सभापति यादव पर 50 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

loksabha election banner

छह अगस्त को मुजाही बाजार के रौनक सिंह के घर पर हुए हमले की सूचना पर पहुंची पुलिस पर सभापति यादव सहित उसके साथी फायर करके फरार हो गए थे। पुलिस ने पीछा करके सभापति के दो साथियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। उस घटना में सभापति, उसके भाई सुभाष यादव सहित 26 नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

एडीजी ने एक-एक लाख रुपये घोषित किया है इनाम

पुलिस ने फरार सभापति यादव और उसके भाई सुभाष यादव पर पहले 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। फिर आइजी ने 50 हजार रुपये और एडीजी ने एक-एक लाख रुपये घोषित कर दिया था। पुलिस ने सभापति की तलाश के लिए सर्विलांस का सहारा ले रही है, लेकिन तमाम प्रयास के बावजूद पुलिस नाकाम साबित हो रही है।

कैबिनेट मंत्री को धमकी देने वाला चंदन भी पुलिस के हाथ नहीं लगा

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री मोती सिंह को एनकाउंटर करने की धमकी देने वाले सभापति के भांजे चंदन यादव को पुलिस महीने भर बाद भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। गैंगस्टर के एक मामले में डीएम के आदेश पर एसडीएम सभापति के स्कूल की कुर्की की कार्रवाई कर चुके हैं।

सपा का सक्रिय सदस्‍य है सभापति

सभापति समाजवादी पार्टी का सक्रिय सदस्य है। उसकी पत्नी माधुरी देवी आसपुर देवसरा ब्लाक की प्रमुख है। ऐसे में सभापति के खिलाफ की जा रही पुलिस की कार्रवाई का सपाई लगातार विरोध करते आ रहे हैं। पिछले दिनों यानी 14 सितंबर को सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल सभापति यादव के घर आने वाला था, लेकिन पुलिस ने बछरावां में ही उन्हें रोक लिया था। इसके विरोध में सपाइयों ने आंबेडकर चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.