Move to Jagran APP

लुटेरों की तलाश में चेकिंग कर रही थी प्रतापगढ़ पुलिस तभी मोटी रकम सहित पकड़े गए दो सगे भाई

नपद में पिछले दिनों सरेराह लूट और गोली मारकर हत्या की कई वारदातों के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी है। जगह जगह वाहनों को रोककर तलाशी ली जाती है। गरुण वाहिनी और मोबाइल पुलिस की टीमें छह शिफ्ट में 24 घंटे चेकिंग कर रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:04 PM (IST)
लुटेरों की तलाश में चेकिंग कर रही थी प्रतापगढ़ पुलिस तभी मोटी रकम सहित पकड़े गए दो सगे भाई
वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने भंगवा चुंगी चौराहे के पास बाइक सवार दो सगे भाइयों को पकड़ लिया।

प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने भंगवा चुंगी चौराहे के पास बाइक सवार दो सगे भाइयों को पकड़ लिया। उनके पास मौजूद बैग की तलाशी लेने पर आठ लाख रुपये नकद बरामद हुए। बरामद पैसों के बारे में वे कोई साक्ष्य नहीं दे सके हैं। पुलिस ने नकदी बरामदगी की रिपोर्ट आयकर विभाग को दे दी है।

loksabha election banner

लूटपाट के बाद बढ़ी है पुलिस सक्रियता

जनपद में पिछले दिनों सरेराह लूट और गोली मारकर हत्या की कई वारदातों के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी है। जगह जगह वाहनों को रोककर तलाशी ली जाती है। गरुण वाहिनी और मोबाइल पुलिस की टीमें छह शिफ्ट में 24 घंटे चेकिंग कर रही है। रविवार की रात शहर के साथ पूरे जिले में वाहन चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान रात करीब 11 बजे भंगवा चुंगी चौराहे पर चौकी इंचार्ज इंद्रेश कुमार ने प्रयागराज की ओर से आए बाइक सवार दो लोगों को रोका और तलाशी ली। उनके बैग की तलाशी लेने पर आठ लाख रुपये नकद मिले। पुलिस ने इन पैसों के बारे में पूछताछ की लेकिन वे कोई ठोस साक्ष्य नहीं दे सके।

पत्थर बिक्री की रकम या कंडेशर बेचकर कमाए थे पैसे

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों युवक अशोक निषाद और संतोष निषाद प्रतापगढ़ में ही देवसरा इलाके में गहबरा गांव निवासी फूलचंद्र के पुत्र हैं। अवैध नकदी जब्त कर ली गई। कोतवाली में पूछताछ के दौरान दोनों भाई बार-बार बयान बदल रहे थे। बताने लगे कि वे पुरानी शटर वाली टीवी का कंडेशर बेचते हैं। फिर कहने लगे कि पत्थर की मूर्तियां बेचते हैं। रविवार को राजस्थान के एक व्यक्ति को प्रयागराज में पत्थर बेचा था। उसी सौदे के आठ लाख रुपये हैं। हालांकि राजस्थान के व्यक्ति के बारे में वे जानकारी नहीं दे सके। उधर पुलिस ने बरामद पैसे के बारे में आयकर विभाग को सूचना दे दी है। इस बारे में सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि पकड़े गए दोनों भाई कभी टीवी का कंडेशर बेचने की बात बताते थे तो कभी प्रयागराज में एक व्यक्ति को आठ लाख रुपये में पत्थर बेचने की बात बताते थे। फिलहाल पैसा जब्त करके आयकर विभाग को रिपोर्ट दे दी है।

पइसा लेइला, हमका छोड़ दा

नाकाबंदी कर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने दोनों भाइयों को रोका और उनसे बैग खोलने के लिए कहा। मगर बैग देकर दोनों भाई भागने लगे। पुलिस ने दोनों भाइयों को दौड़ाकर पकड़ लिया। बैग में दो हजार के 40 नोट और 500 रुपये के 1440 नोट थे। दोनों भाई चौकी इंचार्ज इंद्रेश कुमार से कहने लगे-पइसा लेइला हमका छोड़ दा। चौकी इंचार्ज ने पैसों सहित दोनों भाइयों को कोतवाली भेज दिया। बताते हैं कि अशोक ने गुजरात में जूस की दुकान खोल रखी है जबकि संतोष टीइटी पास करने के बाद प्रयागराज में सिविल परीक्षा की तैयारी कर रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.