Move to Jagran APP

पीएम मोदी की अपील से कुम्हारों की पटरी पर दौड़ी रोजी-रोटी, दीये बनाने में जुटे Prayagraj News

प्रधानमंत्री द्वारा देशवासियों से दीये जलाने के आह्वान के बाद कुम्हारों ने दीये बनाने का काम तेज हो गया है। उम्मीद है कि शनिवार और रविवार को दीये की भी खूब बिक्री होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 10:34 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 10:34 AM (IST)
पीएम मोदी की अपील से कुम्हारों की पटरी पर दौड़ी रोजी-रोटी, दीये बनाने में जुटे Prayagraj News
पीएम मोदी की अपील से कुम्हारों की पटरी पर दौड़ी रोजी-रोटी, दीये बनाने में जुटे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस की जंग में जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच अप्रैल की रात नौ बजे घरों में लाइट बंद करके दीया, मोमबत्ती, मोबाइल की फ्लैश लाइट और टार्च जलाने का आग्रह देशवासियों से किया है। पीएम के आह्वान के बाद दीये और मोमबत्ती की मांग अचानक बढ़ गई है। कुम्हारों का धंधा भी पटरी पर दौडऩे लगा है, वरना लॉकडाउन में धंधा मंदा होने से वह परेशान थे। अब कुम्हार मिट्टी के दीये बनाने में जुट गए हैं। उम्मीद है कि शनिवार और रविवार को दीये की भी खूब बिक्री होगी।

loksabha election banner

कुम्‍हारों के चेहरे पर से दूर हुई मायूसी

शहर में कर्नलगंज, अलोपीबाग, सोहबतियाबाग, कटरा, बलुआघाट, कीडगंज, बैरहना, पूरा गड़ेरिया, मुंडेरा, नैनी आदि क्षेत्रों में मिट्टी से दीये बनाने का काम कुम्हार करते हैं। प्रधानमंत्री द्वारा देशवासियों से दीये जलाने के आह्वान के बाद कुम्हारों ने दीये बनाने का काम तेज हो गया है। नैनी में दक्षिणी लोकपुर के अवधेश कुमार प्रजापति बताते हैं कि दीया 40 रुपये सैकड़ा है। कहा कि इस उम्मीद में दीया बना रहे हैं कि दो दिन बिक्री तेज होगी। वहीं मोमबत्ती के थोक कारोबारी मो. सिद्दीक रईस बताते हैं कि मोमबत्ती की मांग बढऩे लगी है। मोमबत्ती पांच रुपये से लेकर 50 रुपये तक बाजार में उपलब्ध है।

दिया जलाकर कोरोना को हराने का लेंगे संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वïान पर रविवार को घर के दरवाजे व बालकनी में दिया जलाकर कोरोना को हराने का संकल्प लेंगे। भाजपा पार्षद पवन श्रीवास्तव ने लोगों को भी इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। भाजपा नेता सुबोध सिंह ने भी मम्फोर्डगंज के लोगों को घर में रहने की अपील करते हुए जागरूक किया। रामानुज शुक्ला ने भी पांच अप्रैल की रात नौ बजे दिया जलाने का आह्वïान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.