Move to Jagran APP

राहत की खबर है, आलू और टमाटर के रेट और कम हो गए हैं, प्रयागराज की सब्‍जी मंडी में खरीदार नहीं

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सब्जियों की आवक मंडी में ज्यादा है और खपत कम है। मंडी से सब्जियां बाहर भी नहीं जा रही हैं। इसकी वजह से रेट गिर गया है। किसानों की लागत न मिलने से नुकसान हो रहा।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 11:47 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:47 AM (IST)
राहत की खबर है, आलू और टमाटर के रेट और कम हो गए हैं, प्रयागराज की सब्‍जी मंडी में खरीदार नहीं
प्रयागराज में आलू और टमाटर का दाम और भी कम हो गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के लोगों के लिए कुछ राहत की खबर है। वह यह कि सब्जियों के रेट और भी गिर गए हैं। खासकर आलू और टमाटर की कीमतों में ज्यादा गिरावट हुई है। आलम यह है कि सब्‍जी की थोक मुंडेरा मंडी में आवक के मुताबिक सब्जियों की बिक्री न होने से किसानों को काफी नुकसान भी हो रहा है। 

loksabha election banner

फुटकर में आलू 14 रुपये प्रति किलो है

शनिवार को मुंडेरा मंडी में आलू और मटर सात से आठ रुपए किलो बिकी। मटर भी 10 से 12 रुपये प्रति किलो में बिकी। प्याज 20 से 25 रुपये प्रति किलो, बैगन तीन से चार रुपये प्रति किलो, सोया, मेथी, पालक और बथुआ दो से तीन रुपये प्रति किलो बिका। इसी प्रकार फूल और पत्ता गोभी 4 से 5 रुपये में बिकी। फुटकर में आलू 70 रुपये प्रति पांच किलो यानी 14 रुपये प्रति किलो, टमाटर 20 रुपये प्रति किलो, मटर 20 से 25 रुपये प्रति किलो, प्याज 35-40 रुपये प्रति किलो, सोया, मेथी, पालक, बैगन और बथुआ 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। फूल और पत्ता गोभी 15 से 20 रुपये प्रति पीस बिक रही है। 

बोले, मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि सब्जियों की आवक मंडी में बहुत ज्यादा होने के कारण उतनी खपत नहीं है। मंडी से सब्जियां बाहर भी नहीं जा रही हैं। इसकी वजह से रेट बहुत गिर गया है। किसानों की लागत भी नहीं निकल पा रही है। इससे उन्हें बहुत नुकसान हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.