Move to Jagran APP

Coronavirus : जमातियों पर कसेगा शिकंजा, मजिस्ट्रेटों संग पुलिस मुस्तैद Prayagraj News

सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि हिदायत दी कि किसी भी तरह की अभद्रता की गई तो कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। वैसे छिपकर रहने में कई धाराओं में मुकदमा पहले ही दर्ज हो चुका है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 05:14 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 05:14 PM (IST)
Coronavirus : जमातियों पर कसेगा शिकंजा, मजिस्ट्रेटों संग पुलिस मुस्तैद Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। जमातियों पर अब शिकंजा कसा जाएगा। पुलिस और प्रशासन ने चेतावनी दी है कि उत्पात मचाएंगे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एहतियात के तौर पर करेली स्थित दोनों क्वारंटाइन सेंटरों की सुरक्षा बढ़ाते हुए कई थानों की पुलिस संग दो मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी भी लगा दिया गया है।

loksabha election banner

तब्‍लीगी मरकज से आए थे विदेशी भी

दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज से आए इंडोनेशिया के सात, केरल व पश्चिम बंगाल के एक-एक युवकों को करेली के एक विवाह घर में क्वारंटाइन किया गया है। सभी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन से 22 मार्च को आए थे जो शाहगंज स्थित अब्दुल्ला मस्जिद में छिपकर रह रहे थे। पुलिस, प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 31 मार्च की रात छापा मारकर इन्हें पकड़ा था। इनके संपर्क में आए 28 स्थानीय लोगों को भी पकड़ा गया है। बताते हैैं कि शुक्रवार को जमातियों ने उत्पात मचाया। चिकित्सा टीम से अभद्रता की।

सिटी मजिस्ट्रेट बोले

सिटी मजिस्ट्रेट रजनीश कुमार मिश्र ने बताया कि हिदायत दी कि किसी भी तरह की अभद्रता की गई तो कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। वैसे छिपकर रहने में कई धाराओं में मुकदमा पहले ही दर्ज हो चुका है।

कोरोना पर अफवाह वाला मैसेज भेजा, गिरफ्तार

कोरोना वायरस के बारे में वाट्सएप पर भ्रामक और आपत्तिजनक मैसेज करने के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बहरिया इलाके के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। साथ ही ट्विटर पर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट करने पर एक ट्विटर यूजर के खिलाफ कर्नलगंज थाने में पुलिस ने मुकदमा लिखा है।

बहरिया इलाके के कुछ लोगों के वाट्सएप और ग्रुप पर एक मैसेज भेजा गया, जिसमें कोरोना पर बेहूदा बात कही गई थी। प्रधानमंत्री पर भी टिप्पणी की थी। इस मैसेज को संज्ञान में लेते हुए बहरिया पुलिस ने मुकदमा लिखा। इसके बाद पुलिस ने मैसेज करने वाले आरोपित बहरिया में कालूपुर गांव के मोहम्मद शाहिद को गिरफ्तार कर लिया। उधर, ट्विटर पर एक मैसेज की लोगों ने एसएसपी से शिकायत की तो उन्होंने मुकदमा दर्जकर कार्रवाई का आदेश दिया। ट्विटर पर गुडिय़ा नाम की इस प्रोफाइल पर युवती की फोटो लगी है। पता मुंबई का लिखा है। उसने खुलकर देवी देवताओं पर अभद्र ट्वीट किए हैं। लोग मान रहे हैं कि गुडिय़ा नाम से यह एकाउंट फर्जी नाम और तस्वीर से तैयार किया गया है। मुकदमा लिखने का आदेश होने के बाद आरोपित यूजर ने एकाउंट से आपत्तिजनक पोस्ट को डिलीट कर दिया है।

करेली में मस्तान नगर मुन्ना मस्जिद के पास स्वास्थ्य की टीम परीक्षण के लिए पहुंची तो लोगों ने बुरा भला कहते हुए हमला कर दिया। साथ में मौजूद सिविल डिफेंस के राजीव भनोट ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने पर स्टाफ नर्स समेत स्वास्थ्य विभाग की टीम में शामिल लोग वहां से बचकर निकले। इस इलाके में ज्यादातर मुस्लिम आबादी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.