Move to Jagran APP

प्रयागराज में डबल मर्डर केस: पूर्व विधायक अशरफ पर अब और कसेगा शिकंजा, रिमांड पर लेने की है तैयारी

दोहरे हत्‍याकांड की विवेचना दोबारा होने पर कत्ल की कहानी बदल गई। दूसरों को फंसाने के लिए अतीक पक्ष के लोगों ने वारदात को अंजाम दिलवाया है। पुलिस ने माफिया अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ समेत कई अन्य के खिलाफ मुकदमा कायम किया और आरोपितों की गिरफ्तारी की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 01:51 PM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 01:51 PM (IST)
प्रयागराज में डबल मर्डर केस: पूर्व विधायक अशरफ पर अब और कसेगा शिकंजा, रिमांड पर लेने की है तैयारी
प्रयागरजा के मरियाडीह में हुए दोहरे हत्याकांड केस में पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ पुलिस अब सख्‍त कार्रवाई करेगी

प्रयागराज, जेएनएन। आज से करीब छह वर्ष पूर्व यानी 25 दिसंबर 2015 की घटना है। प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह में वारदात हुई थी। इस गांव के प्रधान आबिद की चचेरी बहन अलकमा और ड्राइवर सुरजीत की सरेशाम गोलियों से भून दिया गया था। इस वारदात से प्रयागराज में सनसनी फैल गई थी। इस दोहरे हत्‍याकांड के आरोपित पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के खिलाफ अब शिकंजा कसा जाएगा। पुलिस ने उस मुकदमे में रिमांड बनवाने की तैयारी शुरू कर दी है। जल्द ही रिमांड की प्रक्रिया पूरी करके आगे की कार्रवाई की जाएगी। पूर्व सांसद का भाई व पूर्व विधायक अशरफ इस वक्त बरेली जेल में बंद है।

loksabha election banner

ग्राम प्रधान की बहन और ड्राइवर को मौत के घाट उतार दिया गया था

आबिद का आरोप था कि लाल बिहारा वाले घर से उसकी चचेरी बहन को अलकमा को ड्राइवर सुरजीत मरियाडीह स्थित घर पहुंचाने जा रहा था। उसी दौरान पहले से घात लगाए बैठे असलहे से लैस युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दोनों को मौत के घाट उतार दिया था। आबिद की तहरीर पर पुलिस ने कम्मो, जाबिर समेत कई के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। आरोपित पक्ष की ओर से हंगामा करते हुए गलत फंसाने का आरोप लगाया गया था।

दोबारा जांच होने पर कत्ल की कहानी ही बदल गई

हालांकि मामले की विवेचना दोबारा होने पर कत्ल की कहानी बदल गई। पता चला कि दूसरों को फंसाने के लिए अतीक पक्ष के लोगों ने वारदात को अंजाम दिलवाया है। तब पुलिस ने इस मामले में माफिया अतीक के छोटे भाई अशरफ समेत कई अन्य के खिलाफ मुकदमा कायम किया और आरोपितों की गिरफ्तारी की। पुलिस का कहना है कि खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ला निवासी अशरफ को वारंट पहले ही तामील करवाया जा चुका है। अब उसकी रिमांड बनवानी है। जल्द ही कोर्ट के आदेशानुसार रिमांड बन जाएगी। उसके बाद पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

बोले, सीओ सिविल लाइंस

सीओ सिविल लाइंस अजीत सिंह चौहान ने कहा कि दोहरे हत्याकांड के आरोपित अशरफ के खिलाफ रिमांड बनवाने की तैयारी की जा रही है। इसके बाद मुकदमे में चार्जशीट दाखिल कर आगे की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.