Move to Jagran APP

पहले पुलिस ने भांजी लाठी, फिर लोगों ने किया पथराव

प्रतापगढ़ जिले में अंतू थाना क्षेत्र के पूरे अंती में मंगलवार की सुबह सपा नेता की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने जाम लगाया तो पुलिस ने लाठी भांजी। इस पर लोगों ने पुलिस पर पथराव किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Aug 2018 01:01 PM (IST)Updated: Wed, 15 Aug 2018 01:01 PM (IST)
पहले पुलिस ने भांजी लाठी, फिर लोगों ने किया पथराव
पहले पुलिस ने भांजी लाठी, फिर लोगों ने किया पथराव

इलाहाबाद : प्रतापगढ़ जिले में अंतू थाना क्षेत्र के पूरे अंती में मंगलवार की सुबह सपा नेता की हुई हत्या पर बिहारगंज बाजार में बवाल के दौरान पुलिस व ग्रामीणों में गुरिल्ला युद्ध हुआ। लगभग छह घंटे तक सड़क को जाम रखा। उधर, जिला अस्पताल में परिजनों समेत ग्रामीणों ने हंगामा किया।

loksabha election banner

सपा नेता हरिश्चंद्र ¨सह की हत्या की जानकारी होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। सुबह साढ़े दस बजे ग्रामीणों ने बिहारगंज बाजार के दोनों छोर पर जाम लगा दिया। थोड़ी देर बाद ग्रामीणों जगदीशपुर-ढकवा हाईवे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलने पर गड़वारा चौकी प्रभारी रमेश यादव बिहारगंज बाजार पहुंचे तो लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दिया। ग्रामीणों का आक्रोश देखते हुए चौकी प्रभारी लौट गए। दोपहर लगभग 1.15 बजे अंतू एसओ फोर्स के साथ पहुंचे और जाम लगाए लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया। इस पर लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिसमें एसओ संजय यादव घायल हो गए। लाठीचार्ज में इस बीच लाठीचार्ज की सूचना पर लोहगंपुर मोड़ पर रहे लोग लाठी डंडा लेकर बिहारगंज बाजार पहुंच गए और एसओ से कहासुनी करने लगे। कहासुनी के दौरान ही एक युवक ने एसआइ राजेश कुमार के पैर पर लाठी से प्रहार कर दिया। दोपहर डेढ़ बजे दोबारा लाठीचार्ज करके पुलिस ने बिहारगंज बाजार से जाम समाप्त कराया। इसके बाद ग्रामीण लोहंगपुर मोड़ पर फिर पहुंचे और हाईवे पर जाम लगा दिया। पौने चार बजे पोस्टमार्टम के बाद शव लाया गया तो हाईवे पर रख दिया गया। सपा नेता के परिजनों के साथ पूर्व विधायक नागेंद्र यादव उर्फ मुन्ना यादव भी थे। मृतक के बेटे चंदन ¨सह की मांग पर एडीएम मनोज कुमार, एएसपी पूर्वी पूर्णेंदु ¨सह ने हत्यारों की गिरफ्तारी कराने, किसान बीमा के तहत पांच लाख की आर्थिक सहायता देने, एक व्यक्ति को शस्त्र लाइसेंस देने का आश्वासन दिया। इसके बाद शाम सवा चार बजे जाम समाप्त कर दिया गया और परिजन शव लेकर घर चले गए। इस तरह लगभग छह घंटे तक जगदीशपुर-ढकवा हाईवे पर जाम लगा रहा। इस दौरान रामराम चौराहा पर प्रतापगढ़-चंद्रिकन मार्ग पर एक बजे से दो बजे तक जाम लगाया गया था।

-----------

मिनट-टू-मिनट

सुबह 8.30 बजे : पूरे अंती गांव के पास पल्सर सवार बदमाशों ने सपा नेता हरिश्चंद्र ¨सह को मारी गोली।

9.15 बजे : खून से लथपथ सपा नेता हरिश्चंद्र ¨सह को लाया गया जिला अस्पताल, चिकित्सकों ने किया मृत घोषित

9.20 बजे : जिला अस्पताल के सामने जाम लगाने को शव ले जाने लगे परिजनों समेत ग्रामीण।

9.25 बजे : पुलिस अफसरों ने परिजनों व ग्रामीणों को समझाकर शव को भिजवाया शव गृह।

10.30 बजे : बिहारगंज बाजार में दोनों छोर पर ग्रामीणों ने जगदीशपुर-ढकवा हाईवे पर लगाया जाम।

11.00 बजे : लोहगंपुर मोड़ पर परिजनों समेत ग्रामीण ने जगदीशपुर-ढकवा हाईवे पर लगाया जाम।

11.15 बजे : पोस्टमार्टम न कराने की बात कहकर परिजनों समेत ग्रामीण करने लगे हंगामा।

11.50 बजे : एसपी के साथ अस्पताल पहुंचे आइजी मोहित अग्रवाल, सपा नेता के बेटों से की जानकारी।

1.15 बजे : फोर्स के साथ बिहारगंज बाजार पहुंचे अंतू एसओ ने जाम लगाए ग्रामीणों पर किया लाठीचार्ज। ग्रामीणों ने किया पथराव।

1.30 बजे : जिला अस्पताल में एक्सरे कराने के बाद पोस्टमार्टम के लिए पुलिस ने भेजा शव।

3.30 बजे : पोस्टमार्टम के बाद शव लेकर परिजनों समेत ग्रामीण लोहंगपुर मोड़ हुए रवाना।

3.45 बजे : शव लेकर परिजनों समेत ग्रामीण पहुंचे जाम स्थल लोहंगपुर मोड़।

4.15 बजे : एडीएम, एएसपी के आश्वासन और पूर्व विधायक मुन्ना यादव के समझाने पर माने परिजन, जाम समाप्त।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.