Move to Jagran APP

Anamika Shukla : कथित शिक्षिका के मोबाइल का सीडीआर निकलवा रही पुलिस Prayagraj News

अनामिका के नाम से एक कथित शिक्षिका केजीबीवी में नौकरी की। जब फर्जी निवास प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी करने का मामला आया तो वह गुपचुप तरीके से फरार हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 03:53 PM (IST)Updated: Sat, 13 Jun 2020 03:53 PM (IST)
Anamika Shukla : कथित शिक्षिका के मोबाइल का सीडीआर निकलवा रही पुलिस Prayagraj News
Anamika Shukla : कथित शिक्षिका के मोबाइल का सीडीआर निकलवा रही पुलिस Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय (केजीबीवी) की कथित विज्ञान शिक्षिका अनामिका शुक्ला की हकीकत का पटाक्षेप हो चुका है। वहीं इस नाम से सोरांव के गोहरी केजीबीवी में नौकरी करने वाली शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी गई। यह कार्रवाई जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा ने डीएम भानुचंद्र गोस्वामी और सीडीओ की संस्तुति मिलने के बाद की है।

loksabha election banner

मामला संज्ञान में आया तो वह गुपचुप तरीके से फरार हो गई

दरअसल, अनामिका के नाम से एक कथित शिक्षिका नवंबर 2019 से मार्च 2020 तक केजीबीवी में नौकरी की। वह 16 मार्च तक विद्यालय आती रही मगर जब उसके द्वारा फर्जी निवास प्रमाण पत्र लगाकर नौकरी करने का मामला शासन के संज्ञान में आया तो वह गुपचुप तरीके से फरार हो गई थी। मूल दस्तावेज के न जमा करने के कारण उसका वेतन रोक दिया गया था।

निवास प्रमाण पत्र में रीना का नाम दर्ज था

दो जून को विभागीय अधिकारियों ने शिक्षिका के प्रमाण पत्र का ऑनलाइन सत्यापन किया तो उसके निवास प्रमाण पत्र में रीना का नाम दर्ज था। इस बीच, शासन के निर्देश पर प्रकरण की जांच कर रहे एडी (बेसिक) रमेश कुमार तिवारी ने पिछले शनिवार को उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने और उसकी सेवा समाप्त करने के निर्देश बीएसए को दिए थे। रविवार को कर्नलगंज थाने में शिक्षिका के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई थी और सेवा समाप्ति के लिए डीएम एवं सीडीओ को प्रस्ताव भेजा गया था।

मोबाइल की सीडीआर निकलवा रही पुलिस

पुलिस अब कथित शिक्षिका अनामिका शुक्ला के मोबाइल की कॉल डिटेल रिपोर्ट (सीडीआर) निकलवा रही है। साथ ही यह भी पता लगा रही है कि उसने मोबाइल सिम लेते वक्त किसके नाम का आधार कार्ड अथवा दूसरा कागजात कंपनी को दिया था। पुलिस का दावा है कि अगर मोबाइल सिम के दस्तावेज और शिक्षिका के लिए दिए गए आवेदन पत्र में अंतर मिलता है जांच को नई दिशा मिल जाएगी। पुलिस उसी नंबर के बारे में छानबीन कर रही है, जो उसने स्कूल में लिखवाया था।

पुलिस उन लोगों के बारे में पता लगाएगी, जिनसे वह बातचीत करती थी

सीडीआर मिलने के बाद पुलिस उन लोगों के बारे में पता लगाएगी, जिनसे वह बातचीत करती थी। इससे पहले पुलिस ने मामले में बीएसए, सर्वशिक्षा अभियान के जिला समन्वयक, स्कूल की वार्डन व दूसरे कर्मचारियों का बयान दर्ज किया था। इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी का कहना है कि शिक्षिका अनामिका शुक्ला के मोबाइल की सीडीआर निकलवाई जा रही है। दरअसल, अनामिका पर धोखाधड़ी और फर्जी दस्तावेज के आधार पर सोरांव के गोहरी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में नियुक्ति प्राप्त करने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज हुई है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुमार कुशवाहा की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस मुकदमा लिखकर मामले की विवेचना कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.