Move to Jagran APP

गाड़ियां रोक पुलिसवालों ने दी हिदायत, मास्क लगा लो भैया क्योंकि कोरोना वायरस अभी गया नहीं Prayagraj news

लोगों ने शारीरिक दूरी और मास्क लगाने की गाइडलाइन का पालन कर समझदारी दिखाई जिसका नतीजा है कि कोरोना संक्रमण में बहुत हद तक कमी आई है। प्रयागराज में चार सौ रोज केस आने लगे थेे जो पिछले महीने भर से सौ से कम केस हर दिन पर ठहर गया।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 04:24 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 04:24 PM (IST)
अफसरोंं के आदेश पर पुलिस ने शहर में कई स्थानों पर चेकिग लगाकर मास्क नहीं लगाने पर चालान काटा।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ कम क्या हुआ लोग लापरवाह होने लगे। शहर में हर सार्वजनिक स्थान पर भीड़ दिख रही है लेकिन ज्यादातर लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं दिख रहा है। ऐसे में कोरोना वायरस फिर खतरनाक रूप ले सकता है। अदालत पहले ही लोगों के मास्क नहीं लगाने पर सख्त रूख अपनाकर पुलिस को इस मामले मेंं कार्रवाई का आदेश चुकी है। लोगों की इस लापरवाही को देखते हुए गुरूवार को अफसरोंं के आदेश पर पुलिस ने शहर में कई स्थानों पर चेकिग लगाकर मास्क नहीं लगाने पर चालान काटा। 

loksabha election banner

मास्क नहीं लगाए हैं तो भरना होगा जुर्माना

कोरोना वायरस का कहर शुरू होने के बाद से पुलिस द्वारा लगातार चेकिंग और जुर्माना किया जा रहा है। लोगों ने शारीरिक दूरी और मास्क लगाने की  गाइडलाइन का पालन कर समझदारी दिखाई जिसका नतीजा है कि कोरोना संक्रमण में बहुत हद तक कमी आई है। प्रयागराज में चार सौ रोज केस आने  लगे थेे जो पिछले महीने भर से सौ से कम केस हर दिन पर ठहर गया है। मगर इधर लोगोंं ने फिर लापरवाही शुरू कर दी है। बाजार, दुकान, पार्क हो या शराब पीने के लिए मॉडल शॉप, हर जगह बहुत से लोग बिना मास्क लगाए पहुंच रहे हैं। इसी वजह से गुरुवार को शहर में पुलिस को चेकिंग शुरू करनी पड़ी।

जुर्माना के साथ सलाह भी दी पुलिस ने 

खुल्दाबाद पुलिस ने करबला बूथ के पास और रेलवे स्टेशन चौराहे पर चेकिंग की और लोगों को हिदायत दी कि मास्क लगाएं वरना कोरोना की चपेट में आकर अपने परिवार को भी संक्रमित कर देंगे। पुलिस ने शहर में जगह-जगह चेकिंग के दौरान सौ-सौ रुपये जुुुुुुुर्माना भी वसूला ताकि लोग आइंदा मास्क लगाकर ही घर सेे निकले और कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म हो सके। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.