Move to Jagran APP

Police Encounter in Prayagraj: मुठभेड़ में पुलिस की गोली से शराब माफिया घायल, कार से पेटी और बोरी में शराब बरामद

Police Encounter in Prayagraj शुक्रवार देर रात उतरांव पुलिस और एसओजी गंगापार टीम के प्रभारी मनोज सिंह वाराणसी हाइवे पर एकडला पुलिया के पास बैरीकेडिंग कर वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी समय बिना नंबर की एक कार को पुलिस रोकने लगी तो चालक बैरीकेडिंग तोड़ते हुए भागा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 07:50 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 07:50 AM (IST)
Police Encounter in Prayagraj: मुठभेड़ में पुलिस की गोली से शराब माफिया घायल, कार से पेटी और बोरी में शराब बरामद
पुलिस मुठभेड़ में एक शराब तस्‍कर को गोली लगी। कार से 300 से अधिक बांबे व्हिस्की की शीशी बरामद हुई।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी में प्रयागराज जिले के हंडिया थानांतर्गत कई गांवों में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत के बाद आखिरकार चार दिन बाद पुलिस को सफलता मिली। शुक्रवार देर रात एक शराब माफिया को मुठभेड़ के बीच गिरफ्तार किया। उसे उतरांव थाना क्षेत्र के वलीपुर के पास से पकड़ा गया। उसके पैर में गोली लगी है। जिस कार में शराब माफिया सवार था, उसकी तलाशी लेने पर तीन सौ से अधिक शीशी बांबे व्हिस्की, अवैध शराब बनाने का सामान व अल्कोहलो मीटर बरामद किया गया।

loksabha election banner

जहरीली शराब पीने से मौतों के बाद पुलिस का अभियान

हंडिया क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। शासन स्तर से शराब माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसी को लेकर पुलिस ने धरपकड़ के साथ ही जांच अभियान चला रखा है।

उतरांव पुलिस और एसओजी गंगापार टीम को मिली सफलता

शुक्रवार देर रात उतरांव पुलिस और एसओजी गंगापार टीम के प्रभारी मनोज सिंह वाराणसी हाइवे पर एकडला पुलिया के पास बैरीकेडिंग कर वाहनों की जांच कर रहे थे। उसी समय बिना नंबर की एक कार तीव्र गति से आई। पुलिस ने कार को राेकना चाहा तो चालक बैरीकेडिंग तोड़ते हुए भागा। कुछ ही दूर पर पुलिस ने घेराबंदी कर रखी थी।

कार में कई पेटी और बोरी में शराब हुई बरामद

चारों तरफ से खुद को घिरा देख वलीपुर के पास बदमाश कार से उतरकर पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगा। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लग गई और वह गिर पड़ा। उसे दबोच लिया गया। उसके पास से तमंचा-कारतूस बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने कार की तलाशी ली तो दंग रह गई। उसमें कई पेटी और बोरी में तीन सौ से अधिक शीशी बांबे व्हिस्की बरामद हुई।

एसपी गंगापार बोले- शराब माफिया पर दज्र हैं आपराधिक मामले

एसपी गंगापार धवल जायसवाल के मुताबिक गिरफ्तार शराब माफिया हबीब अहमद निवासी अंधियारी थाना नवाबगंज है। उसके खिलाफ हंडिया और नवाबगंज थाने में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी तक उसने यही बताया है कि वह उतरांव क्षेत्र में शराब की सप्लाई करने जा रहा था। शराब मिलावटी है और वह इस धंधे में काफी समय से लिप्त है। उसकी हालत में सुधार होने पर उससे और भी कई बिंदुओं पर पूछताछ की जाएगी। जैसे यह मिलावटी शराब वह कहां से ला रहा था। उसके साथ इस काले धंधे में और कौन-कौन शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.