Move to Jagran APP

Police Encounter in Prayagraj: पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर बदमाशों को गोली लगी, प्रतापगढ़ के हैं बदमाश

Police Encounter in Prayagraj अचानक पुलिस को सामने देख बदमाश फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो दो बदमाशों को गोली लगी। वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े। दोनों बदमाश प्रतापगढ़ जनपद के निवासी हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 01 Feb 2021 08:20 AM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 09:35 AM (IST)
Police Encounter in Prayagraj: पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर बदमाशों को गोली लगी, प्रतापगढ़ के हैं बदमाश
धूमनगंज पुलिस से मुठभेड़ में भाग रहे एक बदमाश को गोली लगी, जिससे वह जख्‍मी हो गया।

प्रयागराज, जेएनएन। इन दिनों प्रयागराज में अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई में पुलिस सख्‍त हो गई है। लगातार दबिश देकर अपराधियों की धरपकड़ भी तेज हो गई है। इसी धरपकड़ के दौरान पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ भी हो जाती है। पिछले माह जनवरी में भी मुठभेड़ में कई बदमाशों को पुलिस ने पकड़ा था। इसी क्रम में रविवार की देर रात धूमनगंज थाने के गौसपुर कटौला के पास बदमाशों और पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दो बदमाश गोली लगने से जख्मी हो गए। दोनों प्रतापगढ़ जनपद के रहने वाले हैं। बदमाशों के पास से तमंचा-कारतूस बरामद किया गया है।

loksabha election banner

बदमाशों ने पुलिस को देख फायरिंग की

गौसपुर कटौला के पास रविवार देर रात पुलिस गश्त पर निकली थी। इसी दौरान एक सूनसान मकान के बाहर ई-रिक्शा खड़ा था। दो बदमाश एक घर में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। सीओ सिविल लाइंस शुभम ताेदी और इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण चतुर्वेदी ने बदमाशों को टोका तो पुलिस टीम को देख वे फायरिंग करने लगे। जवाबी फायरिंग की गई तो दोनों बदमाशों के पैर में गोली लग गई और वह खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़े। पुलिस दोनों को अस्पताल ले गई।

शातिर बदमाश शकील व हैदर प्रतापगढ़ के निवासी हैं

मुठभेड़ की जानकारी पाकर एसपी सिटी दिनेश सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश शकील निवासी रानीगंज और हैदर निवासी फतनपुर जनपद प्रतापगढ़ हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है।

कई वारदातों को दिया है अंजाम

शकील और हैदर शातिर बदमाश है। इनका गैंग है। ये सूनसान मकानों में चोरी तो करते ही हैं लूट की घटनाओं को भी अंजाम देते हैं। पुलिस की पूछताछ में कई घटनाओं को करने की बात कबूली है। हालांकि, अभी अपने गिरोह के साथियों का नाम नहीं बताया है। पुलिस का कहना है कि दोनों की हालत में सुधार होने पर फिर से पूछताछ होगी और फिर गैंग के सभी सदस्यों का नाम सामने आएगा।

रानीगंज और फतनपुर पुलिस से मांगा सहयोग

मुठभेड़ में गिरफ्तार किए गए शकील और हैदर के आपराधिक इतिहास को पता करने के लिए धूमनगंज पुलिस ने रानीगंज और फतनपुर थाना प्रभारियों से संपर्क किया है। दोनों थाना क्षेत्रों के साथ ही प्रतापगढ़ जनपद में कहां-कहां इन दोनों ने अपने गैंग के साथ घटनाएं की हैं, इसका पूरा ब्योरा मांगा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.