Move to Jagran APP

Anamika Shukla : सरिता के रिश्तेदार ने कई छात्राओं को भी दिलवाई थी नौकरी Prayagraj News

सरिता के पड़ोसी गांव में रहने वाली एक लड़की को भी पैसा लेकर बल्लू ने नौकरी दिलवाई थी। किंतु उस लड़की ने अनामिका शुक्ला प्रकरण सामने आने से कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 27 Jun 2020 07:00 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jun 2020 05:28 PM (IST)
Anamika Shukla : सरिता के रिश्तेदार ने कई छात्राओं को भी दिलवाई थी नौकरी Prayagraj News
Anamika Shukla : सरिता के रिश्तेदार ने कई छात्राओं को भी दिलवाई थी नौकरी Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सोरांव के गोहरी स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में अनामिका शुक्ला बनकर नौकरी करने वाली सरिता यादव के रिश्तेदार बल्लू की कारस्तानी भी सामने आने लगी है। तफ्तीश में जुटी कर्नलगंज पुलिस को पता चला है कि मैनपुरी निवासी बल्लू ने सरिता, उसकी भाभी बबली की तरह कई और लड़कियों को भी नौकरी दिलवाई थी। इसके लिए उसने प्रत्येक से तीन-तीन लाख रुपये लिए थे।

loksabha election banner

सरिता के पडोसी गांव की एक लडकी से भी पैसा लेकर दिलवाई थी नौकरी

अनामिका प्रकरण की विवेचना कर रहे दारोगा रवींद्रनाथ यादव का कहना है कि बल्लू अपने साथी पुष्पेंद्र की मदद से कई लोगों के साथ नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी भी की। जांच के दौरान यह बात भी सामने आई है कि सरिता के पड़ोसी गांव में रहने वाली एक लड़की को भी पैसा लेकर बल्लू ने नौकरी दिलवाई थी। किंतु, उस लड़की ने अनामिका शुक्ला प्रकरण सामने आने से कुछ दिन पहले ही इस्तीफा दे दिया था। संभवत: वह भी अनामिका के नाम पर ही किसी कस्तूरबा गांधी स्कूल में शिक्षिका की नौकरी कर रही थी। फिलहाल पुलिस अब फरार चल रही सरिता यादव की गिरफ्तारी के लिए जानकारी जुटा रही है।

भाभी की गिरफतारी के बाद से फरार है सरिता

कानपुर देहात जिले के रसूलाबाद थाना क्षेत्र स्थित चंदनपुर गांव की रहने वाली सरिता अपनी भाभी बबली की गिरफ्तारी के बाद से फरार है। उसके स्वजन भी मकान में ताला लगाकर भागे हुए हैं। कर्नलगंज पुलिस वांछित अभियुक्त के बारे में छानबीन के साथ ही शिक्षा विभाग के कुछ अधिकारियों के बारे में भी जानकारी जुटा जा रही है। कहा जा रहा है कि अनामिका नाम का जो आधार कार्ड विभाग में जमा किया गया था, उसमें उसके पिता का नाम और पता नहीं है। ऐसे में स्कूल की वार्डन व दूसरे शिक्षा अधिकारियों से पूछताछ हो सकती है। फिलहाल इंस्पेक्टर कर्नलगंज अरुण त्यागी का कहना है कि मामले की विवेचना की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.