Move to Jagran APP

भारत बंद को लेकर पुलिस और खुफिया एजेंसी सतर्क

जासं प्रयागराज भारत बंद को लेकर जिले की पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 05:19 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 05:19 AM (IST)
भारत बंद को लेकर पुलिस और खुफिया एजेंसी सतर्क
भारत बंद को लेकर पुलिस और खुफिया एजेंसी सतर्क

जासं, प्रयागराज : भारत बंद को लेकर जिले की पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गई है। खुफिया एजेंसी भी जानकारी जुटा रही है। उपद्रव व बवाल की आशंका को देखते हुए जिले भर में करीब पांच हजार पुलिसकर्मी, आरएएफ और पीएसी को तैनात किया गया है। साथ ही शांति-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। सभी सीओ व थानेदारों को विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha election banner

नए कृषि कानून के विरोध में विभिन्न संगठनों की ओर से मंगलवार को भारत बंद का एलान किया गया है। किसान संगठनों का कई राजनीतिक पाíटयों ने भी समर्थन करते हुए प्रदर्शन करने की बात कही है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी की तरफ से सिविल लाइंस के पत्थर गिरिजा घर के पास धरना देने की तैयारी है। वहीं, कुछ संगठन कलेक्ट्रेट के बाहर व अन्य स्थानों पर प्रदर्शन करने करने का दावा किया है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों का मानना है कि भारत बंद का असर जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक रहेगा। इसी को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था व दूसरी तैयारियां की गई हैं। बताया गया है कि सिविल लाइंस और कलेक्ट्रेट के आसपास ड्रोन से प्रदर्शन करने वालों पर नजर रखी जाएगी। शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की जगह अगर जबरन दुकान बंद करवाता है या उपद्रव की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। सोमवार शाम एडीजी प्रेम प्रकाश, आइजी केपी सिंह, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी और एसपी सिटी दिनेश सिंह समेत अन्य अधिकारियों ने बैठककर रणनीति बनाई। भारत बंद के दौरान कानून-व्यवस्था व शांति बनाए रखने के लिए पुलिस, पीएससी, आरएफ की तैनाती की गई है। बवाल करने वालों को खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.