Move to Jagran APP

पीएम नरेंद्र मोदी प्रयागराज मेें दिव्यांगों से मन की बात भी करेंगे Prayagraj News

अपने प्रयागराज आगमन के दौरान 29 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी दिव्‍यांगों से मुलाकात भी करेंगे। पीएम यहां परेड ग्राउंड में दिव्‍यांगों व बुजुर्गों को उपकरण बांटने आ रहे है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 10:35 AM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 10:37 AM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी प्रयागराज मेें दिव्यांगों से मन की बात भी करेंगे Prayagraj News
पीएम नरेंद्र मोदी प्रयागराज मेें दिव्यांगों से मन की बात भी करेंगे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को परेड मैदान में दिव्यांगजनों व वृद्धजनों को उपकरण प्रदान करने से पहले उनसे मन की बात भी करेंगे। वह दिव्यांगों के बीच पंडाल में पहले जाएंगे, फिर मंच पर चढ़ेंगे। प्रधानमंत्री अपने हाथ से भी कुछ दिव्यांगों और बुजुर्गों को उपकरण प्रदान करेंगे। 

loksabha election banner

परेड मैदान में दिव्‍यांगों व बुजुर्गों को कृत्रिम अंग व उपकरण बांटेंगे

संगम तट के पास परेड मैदान में दिव्यांगों व बुजुर्गों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण के वितरण कार्यक्रम को विशेष बनाए जाने की तैयारी जोरों पर हैैं। महाशिवरात्रि स्नान पर्व के बाद तो तैयारी युद्ध स्तर पर होगी। जल्द ही प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) और एसपीजी की टीमें भी आ जाएंगी। इसी बीच पीएमओ से यह भी निर्देश जारी हुआ है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ दिव्यांगों से मन की बात भी करेंगे। 

29 फरवरी को पीएम विशेष वायुयान से प्रयागराज आएंगे

पीएम मोदी 29 फरवरी को पूर्वाह्न लगभग 11 बजे विशेष वायुयान से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वह तीन हेलीकॉप्टर से परेड मैदान में उतरेंगे। वहां हेलीपैड बनाने के निर्देश दिए गए हैैं। हालांकि इसका विकल्प दिल्ली पब्लिक स्कूल में बना हेलीपैड भी है। प्रधानमंत्री जब कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे तो सबसे पहले दिव्यांगजनों व बुजुर्गों से मिलेंगे। वह लगभग 15 मिनट तक दिव्यांगों के बीच रहेंगे फिर मंच पर जाएंगे। इस नए कार्यक्रम को लेकर अफसरों ने रणनीति बनाना भी शुरू कर दिया है। 

मंत्री अनिल राजभर ने कहा-दिव्‍यांगों का हाल जानेंगे पीएम

प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण मंत्री अनिल राजभर ने दैनिक जागरण को बताया कि प्रधानमंत्री दिव्यांगों के बीच जाकर उनका हाल जानेंगे। इस दौरान वह दिव्यांगों का मनोबल भी बढ़ाएंगे। इसका व्यापक संदेश जाएगा। इससे उनके जीवन में अहम बदलाव आएगा। राजभर ने कहा कि यह ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा। अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैैं कि प्रधानमंत्री मंच के सामने पंडाल में बैठे किन दिव्यांगों से मुलाकात करेंगे, उन्हें चिह्नित कर लिया जाए। इसकी सूची भी तैयार कर शासन को जल्द भेजा जाए। मंत्री ने यह भी बताया कि मंच पर पांच बुुजुर्गों व पांच दिव्यांगों को प्रधानमंत्री अपने हाथ से उपकरण प्रदान करेंगे। इन बुुजुर्गों और दिव्यांगों का भी चयन किया जा रहा है। 

डिप्टी सीएम कल करेंगे तैयारियों की समीक्षा

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को आएंगे। वह अधिकारियों संग बैठक कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे। वह रात्रि विश्राम भी करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.