प्रयागराज में शहरी सीमा में आए 1500 लोगों को मिलेगा शहरी पीएम आवास का लाभ

3500 से अधिक ऐसे गरीब परिवार है जिनका पीएम आवास के लिए ग्रामसभा में चयन हुआ था लेकिन शहरी सीमा में आने से इनका नाम पीएम आवास ग्रामीण से काटा दिया गया था। अब इन सभी को डूडा के तहत पीएम आवास दिया जाएगा।

Ankur TripathiPublish: Mon, 24 Jan 2022 03:33 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 03:33 PM (IST)
प्रयागराज में शहरी सीमा में आए 1500 लोगों को मिलेगा शहरी पीएम आवास का लाभ

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। शहरी सीमा में शामिल हुए 1500 गरीब परिवार को डूडा के तहत चुनाव बाद पीएम आवास शहरी की पहली किस्त ट्रांसफर की जाएगी। डूडा की ओर से इन गरीब परिवार को आवास देने के लिए सर्वे प्रकिया पूरी कर ली गई है।

जिनके नाम कटे थे ग्रामीण से, उन्हें शहरी सीमा में लाभ

3500 से अधिक ऐसे गरीब परिवार है जिनका पीएम आवास के लिए ग्रामसभा में चयन हुआ था, लेकिन शहरी सीमा में आने से इनका नाम पीएम आवास ग्रामीण से काटा दिया गया था। अब इन सभी को डूडा के तहत पीएम आवास दिया जाएगा। पीएम आवास शहरी के तहत आवास बनाने के लिए 2.50 लाख रुपये मिलेगा। ग्रामीण क्षेत्र में पीएम आवास के लिए 1.20 लाख रुपये मिलता है। परियोजना अधिकारी वर्तिका सिंह ने बताया कि सीमा विस्तार होने से 12 हजार से अधिक लोगों का पीएम आवास के लिए सर्वे किया गया है। इसमें से 1500 का चयन किया जा चुका है। अन्य लोगों का चयन चुनाव बाद होगा।

सीडीओ ने दो आंगनबाड़ी पर कार्रवाई के लिए की संस्तुति

प्रयागराज : कोरोना टीकाकरण कार्य में लापरवाही बरतने पर एक रोजगार सेवक समेत दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई के लिए मुख्य विकास अधिकारी शिपू गिरि ने संस्तुति की। सीडीओ ने मऊआइमा के अब्दालपुर खास, होलागढ़ के सरांय हरिराम, सोरांव के शिवगढ़ केंद्र का निरीक्षण किया। अब्दालपुर खास में टीकाकरण केंद्र पर ग्राम रोजगार सेवक अनुपस्थित रहा। जिस पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जबकि दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के भी वहां मौजूद न होने पर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। तीनों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी की गई। सीडीओ शिपू गिरि ने बताया कि टीकाकरण कार्य में अगर कहीं भी लापरवाही बरती जाती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। टीकाकरण केंद्रों का औचक निरीक्षण किया जाएगा। उन्होंने सभी से टीका लगवाने की अपील की।

Edited By Ankur Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम