Move to Jagran APP

CMP College Prayagraj में दिवंगत शिक्षक साथियों की याद में रोपे गए पौधे, जानिए क्या है पूरा मामला

सीएमपी कालेज के लिए यह वर्ष काफी कष्टकारी रहा। रसायन विज्ञान विभाग ने तीन महीने के भीतर तीन शिक्षकों को खोया। विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अर्जिता श्रीवास्तव की हाल में मार्ग दुघर्टना में मौत हुई। अप्रैल में विभाग के दो शिक्षकों का कोरोना के चलते निधन हो चुका है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 03:40 PM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 03:40 PM (IST)
CMP College Prayagraj में दिवंगत शिक्षक साथियों की याद में रोपे गए पौधे, जानिए क्या है पूरा मामला
परिसर में अब उनकी मौजूदगी का एहसास कराने के लिए पौधरोपण किए गए हैं।।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। चौधरी महादेव प्रसाद पीजी कालेज (CMP) के चार शिक्षकों ने अब तक जान गंवाई है। उनके याद में महाविद्यालय प्रबंधन ने अनोखी पहल की है। परिसर में अब उनकी मौजूदगी का एहसास कराने के लिए पौधरोपण किए गए हैं।

loksabha election banner

सीएमपी के लिए कष्टकारी रहा 2021

सीएमपी कालेज के लिए यह वर्ष काफी कष्टकारी रहा। रसायन विज्ञान विभाग ने तीन महीने के भीतर तीन शिक्षकों को खोया। विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डा. अर्जिता श्रीवास्तव की हाल में मार्ग दुघर्टना में मौत हुई। अप्रैल में विभाग के दो शिक्षकों का कोरोना के चलते निधन हो चुका है। कोरोना की दूसरी तहर के चलते अप्रैल में रसायन विज्ञान विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर अभिषेक श्रीवास्तव एवं विभाग की ही एसोसिएट प्रोफेसर डा. रोली श्रीवास्तव का निधन हो चुका है।

आक्सीजन मिलेगा भरपूर

इन शिक्षकों को कॉलेज के गर्वनिंग बाडी के चेयरमैन चौधरी जितेंद्र नाथ सिंह एवं कार्यवाहक प्राचार्य डा. बृजेश कुमार ने श्रद्धांजलि दी। कार्यवाहक प्राचार्य डा. ब्रजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना के समय आक्सीजन के लिए लोग परेशान होते रहे। इससे समाज को सीख लेकर अधिक से अधिक पौधरोपण करने की आवश्यकता है। इस पहल से आक्सीजन की कमी से लोगों को नहीं जूझना होगा। मानवता की सेवा एवं पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण सबसे महत्वपूर्ण है।

हमारे साथियों की याद दिलाएंगे पौधे

रसायन विज्ञान विभाग की संयोजिका डा. सुनंदा दास ने कहा कि यह पौधे उन सभी की याद दिलाते रहेंगे। डा. अर्चना पांडेय ने कहा कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि इन पौधों को वृक्ष के रूप में परिणित होने तक इनकी देखभाल करें। ताकि ये छाया, फल और प्राण वायु सबको प्रदान करते रहें। इस अवसर पर कालेज के सभी शिक्षक कर्मचारी एवं शोध छात्र उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.