Move to Jagran APP

पाइप लाइन टूटने से 750 घरों में पानी को हाहाकार

रेलवे ओवरब्रिज कार्य के चलते लापरवाही से सोहबतियाबाग के अलोपीबाग में पाइप लाइन टूट गइ्र। इससे सैकड़ों घरों में बूंद-बूंद पानी को लोग तरस गए। -विश्वकर्मा पूजा होने के का

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 06:55 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 06:55 AM (IST)
पाइप लाइन टूटने से 750 घरों में पानी को हाहाकार
पाइप लाइन टूटने से 750 घरों में पानी को हाहाकार

जासं, इलाहाबाद : गीता निकेतन मंदिर अलोपीबाग के पास रेलवे द्वारा मेन पाइप लाइन तोड़ने जाने से नई बस्ती सोहबतियाबाग, तुलारामबाग और अलोपीबाग में 750 घरों में पानी को लेकर संकट खड़ा हो गया है। 24 घंटे से ज्यादा जलापूर्ति न होने से स्थानीय लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है। सोमवार को विश्वकर्मा पूजा होने के कारण क्षतिग्रस्त पाइन लाइन को दुरुस्त नहीं कराया जा सका।

loksabha election banner

रविवार को गीता निकेतन डॉटपुल के चौड़ीकरण के दौरान रेलवे ठेकेदार द्वारा ने पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त कर दिया था। इससे नई बस्ती सोहबतियाबाग, तुलारामबाग और अलोपीबाग में जल संकट खड़ा हो गया था। सोमवार को 750 घरों में जलापूर्ति न होने पर हाहाकार मचा रहा। पाइप लाइन टूटने की सूचना जलकल विभाग को दे दी गई थी, लेकिन सोमवार को विश्वकर्मा पूजा होने के कारण पाइप लाइन का मरम्मतीकरण नहीं हो सका। अलोपीबाग के पार्षद कमलेश सिंह का कहना है कि हर रोज कहीं-न-कहीं पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो जा रही है। ठेकेदार लापरवाही से काम करके आम लोगों की परेशानी बढ़ा रहे हैं। प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने से इस पर रोकथाम भी नहीं लग रही है। जलकल विभाग के महाप्रबंधक राधे श्याम सक्सेना का कहना है कि रेलवे ने तीन जगह पाइप लाइन को क्षतिग्रस्त किया है। हमारी कोशिश है कि जल्द-से-जल्द इसको दुरुस्त कराया जाए। सोमवार को विश्वकर्मा पूजा होने के कारण काम नहीं हो पाया। शहर में जगह-जगह पाइप लाइन टूटने के कारण जलकल विभाग परेशान है। ठेकेदार लापरवाही से काम कर रहे हैं। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

----

रात में निकाला पानी, दिन में होगा काम

सोहबतियाबाग में जहां पर पाइप लाइन टूटी है, वहां पर बड़ा गड्ढा है। उसमें पानी भरा हुआ है। पाइप लाइन को मरम्मत करने के लिए सोमवार रात में गड्ढे से पानी निकाला जाएगा। मंगलवार को दोपहर तक क्षतिग्रस्त पाइप को दुरुस्त किया जाएगा। उसके उपरांत जलापूर्ति सामान्य हो पाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.