Move to Jagran APP

वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में जनहित याचिका, प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग

वेब सीरीज तांडव के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। राष्ट्रीय परशुराम सेना के अध्यक्ष विमल तिवारी की ओर से दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज में देवी-देवताओं को अपमान किया गया है।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 10:25 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 10:28 PM (IST)
वेब सीरीज 'तांडव' के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है।

प्रयागराज, जेएनएन। अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज सैफ अली खान अभिनीत वेब सीरीज 'तांडव' में देवताओं की छवि खराब किए जाने को लेकर देशभर में प्रदर्शन चल रहे हैं। अलग-अलग प्रदेशों में निर्देशक व अभिनेता के खिलाफ थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है। इसी बीच गुरुवार को इलाहाबाद हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल करके वेब सीरीज के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग की गई है। 

loksabha election banner

राष्ट्रीय परशुराम सेना के अध्यक्ष विमल तिवारी की ओर से दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि वेब सीरीज में देवी-देवताओं को अपमान किया गया है। इसके साथ ब्राह्मणों की छवि खराब करने का प्रयास किया गया है। फिल्मी जगत के लोग अक्सर हिंदुओं व ब्राह्मणों की छवि खराब करने वाली फिल्में बनाते हैं। देवी-देवताओं का उपहास उड़ाया जाता है। तांडव में भी वैसा ही किया गया है। याचिका में तांडव के प्रदर्शन पर तत्काल रोक लगाने, सूचना प्रसारण मंत्रालय के मुख्य सचिव, वेब सीरीज के निर्माता-निर्देशक व कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

बता दें कि अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर जब से वेब सीरीज तांडव रिलीज हुई है, तब से विवादों को लेकर सुर्खियों में है। अब इस वेब सीरीज के साथ विवाद काफी गहर गया है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा समेत कई जिलों में एफआइआर दर्ज कराई गई हैं। लखनऊ पुलिस वेब सीरीज के लेखक, निर्माता, निर्देशक और हेड इंडिया ओरिजिनल कंटेंट अमेजन की तलाश में मुंबई भी गई है। आरोप है कि सीरीज में हिंदू देवी-देवताओं का उपहास किया गया है, इसलिए इस बैन लगना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.