Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price Today: संडे घूमने को वाहन फुल कराना है, जान लें प्रयागराज में आज पेट्रोल-डीजल का रेट

Petrol Diesel Price Today प्रयागराज में आज रविवार 26 जून को पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.92 रुपये प्रति लीटर है। यह रेट पिछले कई दिनों से स्थिर है। केंद्र सरकार ने एक्‍साइज ड्यूटी कम कर दिया था। इसका असर पेट्रोलियम पदार्थों के रेट पर पड़ा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 09:05 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 09:05 AM (IST)
Petrol Diesel Price Today: संडे घूमने को वाहन फुल कराना है, जान लें प्रयागराज में आज पेट्रोल-डीजल का रेट
प्रायगराज में पेट्रोल और डीजल के दाम आज भी नहीं बढ़े हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। आज संडे है। रविवार को अवकाश के दिन परिवार के साथ आप वाहन से कहीं घूमने जा रहे हैं, पिकनिक मनाने जा रहे हैं। वाहनों की टंकी फुल कराने से पहले जान लें कि आज 26 जून को प्रयागराज में पेट्रोल और डीजल का क्‍या रेट है। हालांकि आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्‍योंकि आज भी फुटकर में रेट वही है, जो कल यानी शनिवार को था। प्रयागराज में आज पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.92 रुपये प्रति लीटर है।

loksabha election banner

Petrol Price Today पेट्रोल और डीजल का स्थिर है दाम : प्रयागराज में 22 मई से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं। आज 26 जून को पेट्रोल और डीजल के दाम न बढ़े हैं और न ही घटे। केंद्र सरकार ने एक्‍साइज ड्यूटी कम कर दिया था। इसका असर पेट्रोलियम पदार्थों के रेट पर पड़ा। 21 मई की रात से पेट्रोल और डीजल के फुटकर रेट में काफी कमी आई है। इसके पूर्व फुटकर में पेट्रोल 105.76 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.34 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था। अब पेट्रोल का दाम फुटकर में 96.72 रुपये प्रति लीटर हो गया। डीजल का दाम 89.92 रुपये प्रति लीटर हुआ।

Petrol Price Today रेट बढ़ने से हर वस्‍तु महंगी हो गई थी : आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल का दाम यूक्रेन-रूस के युद्ध के शुरू होने के बाद 22 मार्च को बढ़ा था। इसके बाद कई दिनों तक रेट बढ़ता ही गया। दोनों पेट्रोलियम पदार्थों का फुटकर रेट 10 रुपये से अधिक बढ़ गया था। इससे महंगाई भी चरम पर पहुंच गई। हर आवश्‍यक वस्‍तुओं के दाम बढ़ गए। कमर्शियल वाहनों का किराया भी बढ़ गया था। आम व्‍यक्ति परेशान हो गया था।

Petrol Price Today आज क्‍या है पेट्रोल-डीजल का रेट : आज रविवार 26 जून को पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.92 रुपये प्रति लीटर है। यह रेट पिछले कई दिनों से स्थिर है।

प्रतिदिन पेट्रोल, डीजल का ऐसे जानें रेट : आपको तो पता ही है कि पेट्रोलियम कंपनियों की ओर से रोज सुबह छह बजे पेट्रोल, डीजल का दाम जारी करती हैं। रेट चाहे बढ़े अथवा स्थिर रहे, कंपनियां प्रतिदिन रेट जारी करती हैं। आप भी घर बैठे बिना पेट्रोल पंप जाए भी प्रतिदिन के पेट्रोल और डीजल का दाम जान सकते हैं। इसके लिए आपको क्‍या करना होगा, बताते हैं। मोबाइल पर आरएसपी के साथ अपने शहर का कोड डालें। इसके बाद 9224992249 मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजें। शहर का कोड इंडियन आयल आइओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर रेट दिखेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.