Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price Today: वाहन फुल कराने से पहले जान लें प्रयागराज में पेट्रोल, डीजल का क्‍या है रेट

Petrol Diesel Price Today पेट्रोल व डीजल डीजल के रेट में स्थिरता है। यानी पिछले कई दिनों से दोनों पेट्रोलियम पदार्थों के फुटकर दाम में वृद्धि नहीं हुई है। आज पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर है और डीजल 89.92 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 08:20 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 08:20 AM (IST)
Petrol Diesel Price Today: वाहन फुल कराने से पहले जान लें प्रयागराज में पेट्रोल, डीजल का क्‍या है रेट
प्रयागराज में पेट्रोल और डीजल के रेट में आज 25 जून को भी वृद्धि नहीं हुई है।

प्रयागराज, जेएनएन। आपको तो पता ही होगा कि तेल कंपनियां प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल व डीजल के मूल्‍य को जारी करती हैं। आप वाहनों में तेल भराने जा रहे हैं तो फुटकर में पेट्रोल और डीजल के रेट पर एक नजर अवश्‍य डालें। हालांकि यह राहत की बात है कि आज भी दाम नहीं बढ़े। यह स्थिरता 22 मई से बनी हुई है। आज शनिवार प्रयागराज में पेट्रोल का रेट 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.92 रुपये प्रति लीटर है।

loksabha election banner

Petrol Price Today प्रयागराज में फुटकर रेट : आज 25 जून को संगम नगरी में पेट्रोल का रेट 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.92 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है।

Petrol Price Today पेट्राेल व डीजल के रेट में कब से राहत मिली है : पेट्रोल और डीजल के फुटकर दाम में कमी हुई है। केंद्र सरकार द्वारा एक्‍साइज ड्यूटी कम कर दिए जाने के बाद 21 मई से पेट्रोल, डीजल के फुटकर रेट में कमी आई है। पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 89.92 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

Petrol Price Today कब बढ़ा था दाम : यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू होने के बाद 22 मार्च से पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़े थे। 22 मार्च के बाद से लगातार कई दिन पेट्रोल व डीजल का रेट बढ़ा। फुटकर रेट 10 रुपये से अधिक बढ़ा था। इससे महंगाई भी बढ़ गई थी और आम लोग परेशान थे। रसोई आदि से जुड़े दैनिक आवश्‍यक वस्‍तुओं के रेट में वृद्धि हुई थी।

आप भी देख सकते हैं प्रतिदिन पेट्रोल, डीजल के फुटकर रेट : पेट्रोलियम कंपनियों द्वारा प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल का रेट अपडेट होता है। आम व्‍यक्ति भी प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल के रेट को जान सकता है। इसके लिए आप घर बैठे ही मोबाइल पर दाम जान सकते हैं। मोबाइल पर आरएसपी के साथ अपने शहर का कोड डालें। इसके बाद 9224992249 मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजें। शहर का कोड इंडियन आयल आइओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.