Move to Jagran APP

COVID-19 को हराने का इरादा मजबूत किया, कोविड टीकाकरण को लेकर प्रयागराज में है जागरूकता

टीकाकरण की रफ्तार को और गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग छह विशेष केंद्र भी संचालित कर रहा है। जीजीआइसी और डीपी गर्ल्‍स इंटर कालेज में अभिभावक स्पेशल केंद्र चलाया जा रहा है। इनमें दो-दो सौ लोगों को प्रत्येक दिन टीके का लक्ष्य रखा गया है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 01:47 PM (IST)
COVID-19 को हराने का इरादा मजबूत किया, कोविड टीकाकरण को लेकर प्रयागराज में है जागरूकता
प्रयागराज में लोगों की जागरूकता को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों की संख्‍या बढ़ा दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस को पराजित करने का प्रयागराज के लोगों ने मानो प्रतिज्ञा कर ली है। तभी तो जहां एक ओर कोविड-19 गाइडलाइन का अधिकांश लोग पालन कर रहे हैं वहीं टीकाकरण को लेकर भी सजग हैं। कोविड टीकाकरण केंद्रों पर नित्‍य लग रही भीड़ लोगों की जागरूकता का नमूना पेश कर रही है।

loksabha election banner

तेज गर्मी के बाद भी टीकाकरण केंद्रों पर भीड़

कोरोना पर लगाम के लिए उधर स्वास्थ्य महकमा जांच पर जोर दे रहा है। दूसरी ओर टीके लगवाने वालों ने अभियान को लगातार मजबूती देने की ठान ली है। अब तक छह लाख 38 हजार 714 लोगों ने टीके लगवा लिए हैं। मंगलवार को भी 8405 ने टीके लगवाए। इसमें 7794 ने पहली डोज लगवाई। अत्यधिक गर्मी व उमस के बावजूद केंद्रों पर भीड़ लग रही है।

टीकाकरण को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग छह विशेष केंद्र भी संचालित कर रहा

टीकाकरण की रफ्तार को और गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग छह विशेष केंद्र भी संचालित कर रहा है। जीजीआइसी और डीपी गर्ल्‍स इंटर कालेज में अभिभावक स्पेशल केंद्र चलाया जा रहा है। इनमें दो-दो सौ लोगों को प्रत्येक दिन टीके का लक्ष्य रखा गया है। मंगलवार को क्रमश : 89 और 82 लोगों ने टीके लगवाए। रोडवेज वर्कशॉप में 150 लक्ष्य के सापेक्ष 165 लोगों ने टीके लगवा लिए। जनपद न्यायालय में 133, यूपी पॉवर कारपोरेशन के कार्यालय में 90 और मेडिकल कालेज परिसर स्थित पिंक सेंटर में 82 महिला लाभार्थियों ने टीके लगवाए।

कोविड जांच आठ हजार से अधिक, संक्रमित 18

कोरोना से बचाव की हो रही कोशिशों का परिणाम है कि संक्रमण अब नए लोगों में कम ही हो रहा है। मंगलवार को 18 लोग संक्रमित मिले। जबकि मौत का सिलसिला चार दिनों से थमा है। मंगलवार को भी किसी संक्रमित की जान नहीं गई। राहत वाली बात यह है कि स्वस्थ भी लोग तेजी से हो रहे हैं। बीते 24 घंटे में 33 लोग डिस्चार्ज हुए। कोरोना का संक्रमण फिर न फैले इसके लिए सामूहिक प्रयास करते रहने की जरूरत भी है। लेकिन, कुछ लोगों की बेफिक्री उन्हें भारी पड़ रही है। कोविड-19 के नोडल की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार 8703 लोगों के कोविड संदिग्ध होने पर नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए। डिस्चार्ज 33 में पांच को अस्पताल व 28 को होम आइसोलेशन से छुट्टी दी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.