Move to Jagran APP

जान जोखिम में डालकर लोग पार कर रहे प्रयागराज में रेलवे ट्रैक, बार-बार फरियाद के बावजूद नहीं बन रहा ओवरव्रिज

प्रयागराज में भी कई इलाकों में यह हादसे होते रहते है। ओवरब्रिज के अभाव में लोग रेलवे ट्रैक को पैदल या गाड़ी से पार करने का जोखिम उठाते नजर आते हैं। फाफामऊ के गोहरी रोड पर स्थित लखनऊ-प्रयागराज रेलवे ट्रैक पर भी रेलवे ओवरव्रिज का निर्माण नहीं कराया गया है

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 09:17 AM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 09:17 AM (IST)
रेलवे लाइन पार करने में कई छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। लोगों के सामने मजबूरी है।

प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे ट्रैक पार करते वक्त लोगों की ट्रेन की चपेट में आने से मौत की घटनाएं अक्सर सामने आती हैं। प्रयागराज में भी कई इलाकों में यह हादसे होते रहते है। कहीं मौत का कारण लापरवाही होती है तो कहीं ओवरब्रिज के अभाव में लोग रेलवे ट्रैक को पैदल या गाड़ी से पार करने का जोखिम उठाते नजर आते हैं। फाफामऊ के गोहरी रोड पर स्थित लखनऊ-प्रयागराज रेलवे ट्रैक पर भी रेलवे ओवरव्रिज का निर्माण नहीं कराया गया है। ऐसे में प्रतिदिन लोग अपनी जान को जोखिम में डालकर रेलवे लाइन पार करते हैं। इससे हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। कई बार ओवरब्रिज बनवाने की मांग की गई, लेकिन विभाग की ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई। रेलवे लाइन पार करने में कई छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। लोगों के सामने मजबूरी है। पैदल के साथ ही लोग अपनी साइकिल और बाइक भी ट्रैक से ही ले जाते हैं। कई बार लोग ट्रेन की चपेट में आ चुके हैं। क्षेत्र की जनता रेल मंत्रालय से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक ओवरव्रिज निर्माण के लिए गुहार लगाई, फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई।

प्रतिदिन भारी संख्या में ट्रैक पार कर निकलते हैं लोग
गोहरी रेलवे क्रासिंग को पारकर प्रतापगढ़, सुल्तानपुर के अलावा बैंक, स्कूल-कॉलेज, ब्लॉक मुख्यालय, तहसील मुख्यालय आदि के अधिकारी कर्मचारी इसी रास्ते से होकर गुजरते हैं। जिन्हें रेलवे फाटक बंद होने से घंटों जाम में फंसकर परेशान होना पड़ता है। बता दें कि प्रयागराज-लखनऊ रेलवे मार्ग होने के नाते इस मार्ग से प्रतिदिन पैसेंजर ट्रेन के अलावा मालगाडिय़ों का आवागमन होता रहता है। जिसके चलते अक्सर रेलवे फाटक बंद रहता है। ऐसे में यहां जल्द ओवरब्रिज बनाए जाने की जरूरत है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.