Move to Jagran APP

प्रयागराज के घूरपुर में पुलिसवालों से भिड़े लोग, पथराव और फायरिंग करने पर छह लोग गिरफ्तार

योगेंद्र पटेल के परिवार ने विरोध किया तो साजिद अली की तरफ से 50 से अधिक लोग लाठी-डंडा धारदार हथियार और असलहे से लैस होकर पहुंचे। योगेंद्र व उसके पक्ष के लोगों पर हमला बोल दिया।योगेंद्र की तरफ से अमर और आलोक समेत छह लोग घायल हो गए।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 07:11 PM (IST)
प्रयागराज के घूरपुर में पुलिसवालों से भिड़े लोग, पथराव और फायरिंग करने पर छह लोग गिरफ्तार
डायल 112 के दारोगा और पुलिसकर्मियों से अभद्रता, जमीन के विवाद में घटना

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। यमुनापार इलाके में घूरपुर थाना क्षेत्र के हथिगन गांव के मजरा चंद्रभान का पूरा में शनिवार को मकान के निर्माण के दौरान जमीन के विवाद की वजह से बवाल हो गया। एक पक्ष ने दूसरे गुट के लोगों पर लाठी-डंडे और धारदार हथियार से हमला बोल दिया। दहशत फैलाने के लिए लाइसेंसी बंदूक और तमंचे से फायरिंग की। इस घटना में छह लोग खून से लथपथ हो गए। कुछ देर बाद वहां डायल 112 के दारोगा और पुलिसकर्मी पहुंचे तो उनके साथ भी खींचतान की गई। घूरपुर, करछना और औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस जब मौके पर पहुंची, तब हमलावर वहां से भागे। छह लोगों को पकड़ा गया है। रिपोर्ट लिखकर लाइसेंसी बंदूक तथा तमंचा-कारतूस बरामद किया गया है।

loksabha election banner

चौकी प्रभारी को देख करने लगे फायरिंग

घूरपुर थाना क्षेत्र के हथिगन गांव के मजरा चंद्रभान का पूरा में शनिवार सुबह योगेंद्र पटेल अपनी जमीन पर घर बनवा रहा था। जमीन के पुराने विवाद की वजह से गांव का ही साजिद अली कुछ लोगों के साथ वहां पहुंचा और सरिया उखाड़ने लगा। योगेंद्र पटेल के परिवार ने विरोध किया तो साजिद अली की तरफ से 50 से अधिक लोग लाठी-डंडा, धारदार हथियार और असलहे से लैस होकर पहुंचे। योगेंद्र व उसके पक्ष के लोगों पर हमला बोल दिया। इसमें योगेंद्र की तरफ से अमर सिंह और आलोक पटेल समेत छह लोग घायल हो गए। पीड़ित पक्ष ने डायल 112 को सूचना दी। मौके पर डायल 112 की पुलिस पहुंची तो हमलावरों ने दारोगा और पुलिसकर्मियों से अभद्रता शुरू कर दी। धक्की-मुक्की की गई। कर्मा चौकी इंचार्ज अमित सिंह भी मौके पर पहुंचे। चौकी प्रभारी को देखते ही दूसरे पक्ष के लोग लाइसेंसी बंदूक और तमंचे से हवाई फायरिंग करने लगे।

पहुंची कई थानों की फोर्स तब भागे हमलावर

बवाल बढ़ते देख करछना और औद्योगिक क्षेत्र थाने की पुलिस को बुलाया गया। बड़ी संख्या में पुलिस को देखकर हमलावर भाग निकले। भाग रहे लोगों की लाइसेंसी बंदूक, तमंचा-कारतूस छूट गया, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया। दूसरे पक्ष के छह लोगों को हिरासत में ले लिया गया। योगेंद्र कुमार उर्फ मुलायम पुत्र ओंकार नाथ की तहरीर पर साजिद अली, वाजिद, सोनू ,मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद कैफी, मोहम्मद शादाब, मोहम्मद निजाम, सेवानिवृत्त दारोगा नसीम अहमद, सिराज अहमद समेत दस अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। चौकी प्रभारी अमित सिंह का कहना है कि जमीन के विवाद को लेकर घटना हुई है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

गांव में तनाव, पुलिस बल तैनात

हथिगन गांव के मजरा चंद्रभान का पूरा में योगेंद्र पटेल के पक्ष पर साजिद अली पक्ष द्वारा हमला किए जाने के बाद तनाव की स्थिति है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.