Move to Jagran APP

करेली का गेस्ट हाउस सील, CoronaVirus आपदा के दौर में असहयोग पर कार्रवाई Prayagraj News

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी ने बताया कि गेस्ट हाउस के निर्माण और संचालन में नियमों का पालन नहीं किया गया है। वहीं आपदा की स्थिति में प्रशासन का सहयोग भी नहीं किया गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 02:41 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 04:08 PM (IST)
करेली का गेस्ट हाउस सील, CoronaVirus आपदा के दौर में असहयोग पर कार्रवाई Prayagraj News
करेली का गेस्ट हाउस सील, CoronaVirus आपदा के दौर में असहयोग पर कार्रवाई Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के इस आपदा के दौर में प्रशासन का सहयोग न करने पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने करेली स्थित गेस्ट हाउस को सील कर दिया है। अधिकारियों ने बताया कि फॉर सीजन गेस्ट हाउस अवैध रूप से चल रहा था। लॉकडाउन के बाद इसके खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही गई है। 

loksabha election banner

गेस्ट हाउस, होटल और स्कूल आदि बने क्वारंटाइन सेंटर

कोरोना वायरस की आपदा से हर कोई दहशत में है। इस दौरान प्रशासन ने कई गेस्ट हाउस, होटल और स्कूल आदि को क्वारंटाइन सेंटर बनाया है। इनमें संदिग्ध लोगों को क्वारंटाइन कर उनकी जांच कराई जा रही है। इसी के लिए करेली स्थिति गेस्ट हाउस फॉर सीजन को भी लिया गया था। 

पॉजिटिव मरीज के स्वजनों को गेस्ट हाउस की छावनी में ठहराया था

करेली स्थिति गेस्ट हाउस फॉर सीजन गेस्ट हाउस में लूकरगंज के कोरोना पॉजिटिव मरीज के स्वजनों को भेजा गया था। हालांकि गेस्ट हाउस मालिक ने वहां के कमरे नहीं खोले और उन लोगों को बाहर की छावनी में ठहरा दिया गया। जहां ठहराया गया, वहां गंदगी थी। ऐसे में क्वारंटाइन की गई महिलाओं ने वहां की अव्यवस्था का वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। इसके चलते प्रशासन की किरकिरी हुई। रात में ही उन लोगों को दूसरे सेंटर पर भेज दिया गया। पीडीए, प्रशासन व पुलिस की टीम ने गेस्ट हाउस की जांच की। 

बोले, पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडेय

पीडीए के विशेष कार्याधिकारी आलोक पांडेय ने बताया कि गेस्ट हाउस के निर्माण और संचालन में नियमों का पालन नहीं किया गया है। साथ ही आपदा की स्थिति में प्रशासन का सहयोग भी नहीं किया गया। इसलिए उसे सील कर दिया गया है। लॉकडाउन खत्म होने के बाद उसके खिलाफ जुर्माना या ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.