Move to Jagran APP

आधी रात गरजे बुलडोडर, हाशिमपुर रोड पर Prayagraj Development Authority ने ढहाए चार धार्मिक

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम ने सोमवार की आधी रात के बाद हाशिमपुर रोड पर चार धार्मिक निर्माणों को जमींदोज करा दिए। धार्मिक निर्माणों को ढहाने के बाद मलबे से वहां समतलीकरण भी करा दिया गया। अब जल्द ही वहां सड़क का चौड़ीकरण कराया जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2021 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2021 07:23 PM (IST)
आधी रात गरजे बुलडोडर, हाशिमपुर रोड पर Prayagraj Development Authority  ने ढहाए चार धार्मिक
बालसन चौराहे से चर्चलेन चौराहा होते हुए बक्शी बांध तक हाशिमपुर रोड की चौड़ीकरण और सुंदरीकरण होना है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) की टीम ने सोमवार की आधी रात के बाद हाशिमपुर रोड पर चार धार्मिक निर्माणों को जमींदोज करा दिए। धार्मिक निर्माणों को ढहाने के बाद मलबे से वहां समतलीकरण भी करा दिया गया। मंगलवार को धार्मिक निर्माणों को गिराने की जानकारी होने पर स्थानीय लोगों की भीड़ भी जुटी रही। लोगों ने नाराजगी जताई हालांकि विकास का काम होने की बात जानने पर शांत हो गए।

loksabha election banner

स्मार्ट सिटी के तहत इस मार्ग का चौड़ीकरण और सुंदरीकरण होना है

स्मार्ट सिटी के तहत बालसन चौराहे से चर्चलेन चौराहा होते हुए बक्शी बांध तक हाशिमपुर रोड की चौड़ीकरण और सुंदरीकरण होना है। हालांकि, रोड के किनारे धार्मिक निर्माणों को हटाने के निर्देश हाईकोर्ट ने भी दिए हैं। इसी क्रम में पीडीए की टीम सोमवार की आधी रात के बाद भारी पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अफसरों के साथ मौके पर पहुंची। फोर्स ने रोड को हर तरफ से ब्लॉक कर दी थी। इसके बाद रोड पर थोड़ी-थोड़ी दूर पर बने चारोंधार्मिक निर्माण को बुल्डोजर (रॉकब्रेकर जेसीबी) से एक-एक करके ढहाए गए।

भोर तक होता रहा तोड़ने का काम

कार्रवाई भोर में करीब तीन-चार बजे तक चली। स्थानीय लोगों ने बताया कि धार्मिक निर्माणों में दो हनुमान जी, एक भगवान शंकर का मंदिर था। पीपल के पेड़ के पास एक मजार भी थी। धार्मिक निर्माणों के हटा दिए जाने से रोड चौड़ीकरण का काम भी जल्द शुरू होने की उम्मीद है। इसके बाद आवागमन में सहूलियत होगी। प्रयागराज शहर में कई इलाकों में इस तरह से ध्वस्तीकरण कर सड़क चौड़ी करने काम किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.