Move to Jagran APP

एसपी मार्ग पर थर्ड लेन में वाहन खड़ा करेंगे तो आज से लगेगा पार्किंग शुल्क Prayagraj News

नगर निगम ने महिला पॉलीटेक्निक परिसर में अभी फ्री पार्किंग कर रखी है। इसलिए वहां पर कोई कर्मचारी भी तैनात नहीं किया गया है। लोग अपने रिक्स पर वहां गाड़ी खड़ी कर रहे हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 26 Dec 2019 10:10 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 07:44 AM (IST)
एसपी मार्ग पर थर्ड लेन में वाहन खड़ा करेंगे तो आज से लगेगा पार्किंग शुल्क Prayagraj News
एसपी मार्ग पर थर्ड लेन में वाहन खड़ा करेंगे तो आज से लगेगा पार्किंग शुल्क Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। सरदार पटेल (एसपी) मार्ग पर थर्ड लेन में गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों को 27 दिसंबर से पार्किंग शुल्क देना होगा। एक घंटे के लिए चार पहिया खड़ी करने पर 20 रुपये और दो पहिया के लिए 10 रुपये पार्किंग शुल्क लगेगा। उसके पश्चात प्रत्येक घंटे का क्रमश 10 रुपये और पांच रुपये पार्किंग शुल्क लगेगा। महिला पॉलीटेक्निक परिसर में पार्किंग चलाने के लिए कोई ठेकेदार आगे नहीं आ रहा है। इसलिए नगर निगम ने पांचवीं बार पार्किंग का टेंडर किया है। दो जनवरी को यह खोला जाएगा।

loksabha election banner

पार्किंग के लिए नहीं मिला कोई ठेकेदार

इलाहाबाद हाईकोर्ट के निर्देश पर नगर निगम महिला पॉलीटेक्निक परिसर में पिछले तीन महीने से पार्किंग चला रहा है। यहां पर पार्किंग चलाने के लिए चार बार टेंडर हो चुका है, लेकिन कोई ठेकेदार पार्किंग चलाने के लिए तैयार नहीं हो रहा है। नगर निगम ने महिला पॉलीटेक्निक परिसर में अभी फ्री पार्किंग कर रखी है। इसलिए वहां पर कोई कर्मचारी भी तैनात नहीं किया गया है। लोग अपने रिक्स पर वहां गाड़ी खड़ी कर रहे हैं। हाईकोर्ट ने सरदार पटेल मार्ग पर थर्ड लेन में गाडिय़ों को खड़े करने की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया था, जिसका अनुपालन 27 दिसंबर से होने लगेगा। इसके लिए टेंडर हो चुका है।

थर्ड लेन में गाडी खडी करने वाले लोगों से लगेगा पार्किंग शुल्‍क

नगर निगम थर्ड लेन में गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों से पार्किंग शुल्क लेगा। दो पहिया गाड़ी खड़ी करने के लिए एक व्यक्ति को 10 रुपये और चार पहिया के लिए 20 रुपये देना होगा। जबकि महिला पॉलीटेक्निक परिसर के लिए प्रस्तावित पार्किंग में दो घंटे के लिए चार पहिया के लिए पार्किंग शुल्क 20 रुपये और दो पहिया के लिए 10 रुपये लगेगा। महात्मा गांधी मार्ग पर भी यह पार्किंग शुल्क लग रहा है। अपर नगर आयुक्त मुशीर अहमद का कहना है कि थर्ड लेन में गाड़ी सड़क किनारे ही खड़ी होगी। इसलिए पार्किंग शुल्क ज्यादा है। जबकि महात्मा गांधी मार्ग पर सर्विस लेन और महिला पॉलीटेक्निक परिसर में अलग स्थान है। दो जनवरी को महिला पॉलीटेक्निक परिसर की पार्किंग के लिए टेंडर खोला जाएगा। उसके बाद वहां पर पार्किंग शुल्क लगने लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.