Move to Jagran APP

प्रयागराज में पान मसाला के फर्म संचालक पर 12 लाख टैक्स के साथ जुर्माना भी

जांच में संचालक फर्म में रखे माल का ब्योरा नहीं दिखा सके थे। बहरहाल अफसरों का कहना है कि संचालक ने 12 लाख रुपये कर चोरी की बात स्वीकार करते हुए जमा करने के लिए कहा है। लेकिन जब्त दस्तावेजों की छानबीन के बाद ही वास्तविक कर चोरी सामने आएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 08:03 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 08:03 PM (IST)
प्रयागराज में पान मसाला के फर्म संचालक पर 12 लाख टैक्स के साथ जुर्माना भी
संचालक ने 12 लाख रुपये की कर चोरी स्वीकार करते हुए जुर्माना भी जमा करने की हामी भर दी।

प्रयागराज, जेएनएन। वाणिज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसरों ने शनिवार को रोशनबाग चौराहे के पास जिस पान मसाले की फर्म में छापेमारी की थी। उसके संचालक ने 12 लाख रुपये की कर चोरी स्वीकार करते हुए टैक्स के साथ जुर्माना भी मंगलवार व बुधवार तक जमा करने की हामी भर दी है। हालांकि, विभागीय अफसर इससे ज्यादा कर चोरी होने की आशंका जता रहे हैं।

prime article banner

जब्त दस्तावेजों की हो रही छानबीन

वाणिज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसरों द्वारा फर्म में जांच की जा रही थी, तभी कुछ व्यापारियों ने पहुंचकर उनसे दस्तावेज छीन लिए थे और हंगामा कर दिया था। इसकी वजह से जांच बाधित हो गई थी। बहरहाल, व्यापारी संगठन के पदाधिकारियों के हस्तक्षेप से दोबारा जांच हुई थी। जांच में संचालक फर्म में रखे माल का ब्योरा नहीं दिखा सके थे। बहरहाल, अफसरों का कहना है कि संचालक ने 12 लाख रुपये कर चोरी की बात स्वीकार करते हुए जमा करने के लिए कहा है। लेकिन, जब्त दस्तावेजों की छानबीन के बाद ही वास्तविक कर चोरी सामने आएगी। फर्म में ब्रांडेड कंपनी की सिगरेट भी अवैध मिली है। उसके भी दस्तावेज संचालक के पास नहीं थे। ऐसे में सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या ब्रांडेड कंपनियां भी अवैध कारोबार कर रही हैं। वाणिज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा के अफसर इसकी भी जांच करेंगे और नोटिस देकर फर्म संचालक को तलब करने के साथ ही इसकी जानकारी भी जुटाएंगे कि अवैध माल कहां से मंगाया जाता है। कंपनी को भी पत्र जारी करने की बात अफसरों ने कही हैं। एडिशनल कमिश्नर ग्रेड टू एके सिंह का कहना है कि इस मामले की जांच पूरी होने पर सभी तथ्य सामने आ जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.