Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में महिला की हत्या मामला, लापरवाही पर चौकी प्रभारी को फटकार

पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंच गए यहां सुवंसा चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय से घटना की बावत जानकारी लेने लगे वह अपने जवाब से संतुष्ट नहीं कर पाए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 08:48 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 10:03 PM (IST)
प्रतापगढ़ में महिला की हत्या मामला, लापरवाही पर चौकी प्रभारी को फटकार
प्रतापगढ़ में महिला की हत्या मामला, लापरवाही पर चौकी प्रभारी को फटकार

प्रयागराज, जेएनएन।  प्रतापगढ़ में  फतनपुर थाना क्षेत्र के नौड़ेरा स्वरुपपुर गांव की एक महिला की हत्या के मामले की जांच करने मंगलवार को एसपी मौके पर पहुंच गए। वहां पूछताछ में लापरवाही मिलने पर सुवंसा चौकी प्रभारी राज कुमार पांडेय को फटकार लगाई ।  वहीं परिजनों को भरोसा दिलाया कि उन्हें न्याय मिलेगा।

loksabha election banner

यह था मामला

फतनपुर थाना क्षेत्र के नौड़ेरा स्वरुपपुर निवासी अशोक कुमार यादव की पत्नी सीमा( 42) रविवार को दिन में करीब तीन बजे घर से निकली थीं, मगर वह वापस नहीं लौटीं। वहीं सोमवार को दोपहर में करीब 11 बजे उसका शव घर से पांच किलोमीटर दूर हरपुरसौंध गांव के पास जौनपुर जिले की सीमा के करीब नहर में फेंका मिला। महिला के चेहरे पर चोट के निशान थे। सूचना देने पर भी जब फतनपुर पुलिस मौके पर नहीं पहुंची तो परिजन शव को घर लेकर चले गए थे। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी सुवंसा ने महिला के शव को घर से ही पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। महिला का पति बाहर रहता है। घर पर उसका बेटा प्रशांत व बेटी प्रियांशु ही उसके साथ रहती थी। इस घटना के दिन बेटा प्रशांत भी ननिहाल गया था। घटना की जानकारी होने पर प्रशांत अपने मामा जयप्रकाश यादव के साथ घर आया, मृतका के भाई जयप्रकाश यादव की तहरीर पर सोमवार को ही फतनपुर थाने में घटना की रिपोर्ट अज्ञात के खिलाफ हत्या करने की दर्ज कराई गई थी। अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी व सीओ डा. अतुल अंजान त्रिपाठी ने सोमवार को घटनास्थल का दौरा किया था।

एसपी के सवालों का जवाब नहीं दे चौकी प्रभारी

मंगलवार को जब पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर पहुंच गए, यहां सुवंसा चौकी प्रभारी राजकुमार पांडेय से घटना की बावत जानकारी लेने लगे, वह अपने जवाब से संतुष्ट नहीं कर पाए। चौकी प्रभारी से एसपी ने सीधा सवाल किया कि वह घटनास्थल पर क्यों नहीं पहुंचे, जहां महिला का शव मिला था। दूसरा सवाल, शव को घर से पोस्टमार्टम के लिए क्यों भेजा गया, तीसरा सवाल दागा कि  महिला के शव का पंचनामा भरने की फोटोग्राफी कराई गई? इनमें से एक काम भी उनके द्वारा नहीं किया गया था, एसपी का पारा चढ़ गया। चौकी प्रभारी को कार्यशैली में सुधार का निर्देश दिया। इस मामले में थानाध्यक्ष गणेश प्रसाद सिंह को भी कड़ी फटकार लगाई। इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र प्रसाद द्विवेदी व सीओ डा. अतुल अंजान त्रिपाठी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.