Move to Jagran APP

Coronavirus : प्रयागराज के निवर्तमान एसएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव, कौशांबी में ITBT के दो जवान भी संक्रमित Prayagraj News

डा. ऋषि सहाय ने बताया कि आरटीपीसीआर जांच में निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 08:38 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 08:38 AM (IST)
Coronavirus : प्रयागराज के निवर्तमान एसएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव, कौशांबी में ITBT के दो जवान भी संक्रमित Prayagraj News
Coronavirus : प्रयागराज के निवर्तमान एसएसपी की रिपोर्ट पॉजिटिव, कौशांबी में ITBT के दो जवान भी संक्रमित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले के निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। वहीं कौशांबी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चायल क्षेत्र के बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी ) के दो जवानों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी ने की पुष्टि

कोरोना वायरस नियंत्रण के नोडल अधिकारी डॉ ऋषि सहाय ने बताया कि ट्रू नेट मशीन से एसएसपी  की जांच तो हुई लेकिन उससे कोरोना की सही पुष्टि नहीं हुई है। इसके बाद आरटीपीसीआर जांच कराई कराई गई। बताया कि आरटीपीसीआर जांच में निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वह एसआरएन अस्‍पताल में भर्ती हैं। 

एसएसपी का गनर पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित है

निवर्तमान एसएसपी के गनर में कोरोना वायरस का लक्षण मिलने पर जांच हुई थी। जांच में गनर पाॅजिटिव मिला था। इसके बाद गनर के संपर्क में आने वालों की स्‍वाथ्‍य विभाग जांच की तैयारी की थी। चूंकि गनर एसएसपी के साथ था तो उन्‍होंने भी अपनी जांच कराने की बात कही। एसएसपी सत्‍यार्थ अनिरुद्ध पंकज एहतियातन स्‍वरूपरानी नेहरू अस्‍पताल के संदिग्‍ध वार्ड में मंगलवार को एडमिट हुए। उनकी सैंपलिंग हुई।

आइटीबीपी के दो जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव

पडोसी जनपद कौशांबी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चायल क्षेत्र के बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आइटीबीपी ) के दो जवानों में कोरोना की पुष्टि हुई। चायल पीएचसी प्रभारी के साथ मौके पर पहुंची स्वास्थ्य टीम ने दोनों जवानों को मंझनपुर स्थित कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया। अब स्वास्थ्य टीम संक्रमितों के संपर्क में आए हुए लोगों की तलाश कर रही है।

41 जवानों का लिया गया था सैंपल

बम्हरौली स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 41 जवानों का सैंपल प्रयागराज की लैब में जांच के लिए भेजा गया था। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि मंगलवार की शाम छह जवानों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें दो संक्रमित पाए गए। दोनों जवानों को इलाज के लिए मंझनपुर पीएचसी परिसर में बनाए गए कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.