Move to Jagran APP

MNNIT के छात्र-छात्राएं ध्यान दें, Online सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जून से शुरू होंगी

एमएनएनआइटी में बीटेक एमटेक और एमएससी अंतिम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं प्रोजेक्ट कार्य और ऑनलाइन वायवा आठ से 12 जून तक होंगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 23 May 2020 10:01 AM (IST)
MNNIT के छात्र-छात्राएं ध्यान दें, Online सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जून से शुरू होंगी
MNNIT के छात्र-छात्राएं ध्यान दें, Online सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जून से शुरू होंगी

प्रयागराज, जेएनएन। मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) के छात्र और छात्राओं के लिए यह खबर खास है। अगर वे लॉकडाउन में पढ़ाई के प्रति कुछ लचर हो गए हों तो सचेत हो जाएं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि संस्थान के शैक्षणिक सत्र 2019-20 के तहत ऑनलाइन सेमेस्टर की परीक्षाएं आठ जून से शुरू होने वाली हैं।

loksabha election banner

30 जून को ऑनलाइन परिणाम भी घोषित करने की तैयारी

बीटेक, एमटेक और एमएससी अंतिम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं, प्रोजेक्ट कार्य और ऑनलाइन वायवा आठ से 12 जून तक होंगी। इसके बाद 15 से 19 जून तक सेमेस्टर की परीक्षाएं कराई जाएंगी। फिर ऑनलाइन मूल्यांकन कार्य पूरा कराने के बाद 30 जून को ऑनलाइन परिणाम भी घोषित करने की तैयारी कर ली गई है।

बोले, एमएनएनआइटी के डीन एकेडमिक

एमएनएनआइटी इलाहाबाद के डीन एकेडमिक प्रोफेसर आरके सिंह ने बताया कि संस्थान के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड में कराई जाएंगी। इसमें शिक्षक प्रत्येक छात्र से सॉफ्टवेयर के जरिए अलग-अलग सवाल करेंगे। इसके बाद मूल्यांकन कार्य भी ऑनलाइन होगा।

30 फीसद अंक पुराने प्रदर्शन के आधार पर मिलेंगे

डीन एकेडमिक प्रोफेसर आरके सिंह के अनुसार इस बार छात्र-छात्राओं को 30 फीसद अंक पुराने प्रदर्शन के आधार पर मिलेंगे और 30 फीसद ऑनलाइन परीक्षा के जोड़े जाएंगे। साथ ही लॉकडाउन के पहले संपन्न हुई परीक्षा के 20 फीसद और 20 फीसद अंक एसेसमेंट, क्विज और एसाइमेंट के अंक मिलेंगे। उन्होंने बताया कि 30 जून को ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम भी जारी कर दिया जाएगा।

जुलाई में ऑफलाइन मोड में बची परीक्षाएं होंगी

एमएनएनआइटी के डीन एकेडमिक प्रोफेसर आरके सिंह ने बताया कि प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं जुलाई में ऑफलाइन मोड में कराए जाने का प्रस्ताव रखा गया है। इसके तहत पहले प्रथम वर्ष फिर द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.