Move to Jagran APP

प्याज और आलू का रेट चढ़ा, टमाटर का दाम लुढ़का, जानें प्रयागराज में सब्जियों की कीमत

प्रयागराज में सब्‍जी के थोक कारोबारी सैफुद्​दीन का कहना है कि प्याज की फसल बारिश में खराब हो जाने के कारण रेट में तेजी हुई है। वहीं बेंगलुरू से टमाटर की आवक तेज होने के कारण रेट में गिरावट हुई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Oct 2021 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 05 Oct 2021 03:23 PM (IST)
प्याज और आलू का रेट चढ़ा, टमाटर का दाम लुढ़का, जानें प्रयागराज में सब्जियों की कीमत
प्‍याज और आलू के दाम बढ़ गए हैं, जबकि टमाटर के रेट में गिरावट दर्ज की गई है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। पिछले दिनों की बारिश के कारण प्याज की फसल खराब हो गई। इसकी वजह से प्याज की कीमत में वृद्धि होने लगी है। मंगलवार को प्रयागराज के थोक सब्‍जी बाजार मुंडेरा मंडी में प्याज का दाम बढ़कर 25 से 30 रुपये किलो हो गया है। आलू के थोक दाम में भी एक रुपये की तेजी दर्ज हुई। हालांकि, टमाटर के रेट में कमी हुई है। 

loksabha election banner

सब्जियों की कीमत दोगुनी हो गई थी

पिछले सप्ताह सब्जियों की थोक कीमतों में दोगुना से ज्यादा की तेजी हो गई थी। इससे फुटकर का रेट भी बहुत ज्यादा बढ़ गया था। हालांकि रविवार को मंडी में फूल गोभी की आवक बहुत अधिक थी। हरी सब्जियों के रेट गिर गए थे। टमाटर 40 रुपये किलो, प्याज 27 रुपये किलो, नेनुआ 12 से 15 रुपये किलो, भिंडी 10 से 12 रुपये किलो, धनिया डेढ़ सौ रुपये किलो, बैगन 12 से 15 रुपये किलो, करैला भी लगभग इसी दाम में बिक रहा था। सोमवार को भी इन सब्जियों का रेट लगभग स्थिर था। 

थोक में आलूू 15 रुपये व टमाटर 30 रुपये किलो

आज मंगलवार को प्याज और आलू के दाम में तेजी हुई। आलू 14 से 15 रुपये और टमाटर 25 से 30 रुपये किलो हो गया है। प्‍याज, आलू के थोक दाम में वृद्धि होने का असर फुटकर दाम पर भी पड़ेगा। बहरहाल, फुटकर में टमाटर 50 से 60 रुपये किलो, भिंडी 30 रुपये किलो, नेनुआ 30 रुपये किलो, बैगन 20 से 30 रुपये किलो, लौकी 10 से 20 रुपये पीस, आलू 18 से 20 रुपये किलो है। पिछले सप्ताह थोक में टमाटर का थोक रेट 35 से 40 रुपये, कद्​दू 10 से 15 रुपये किलो, खीरा 18 रुपये किलो, बैगन 16 से 18 रुपये, नेनुआ, तरोई, भिंडी का रेट 18 से 20 रुपये किलो, प्याज 22 से 24 रुपये, सामान्य आलू सात से आठ रुपये किलो, जी-फोर आलू 12 से 13 रुपये किलो और नया आलू का दाम 20 से 22 रुपये किलो था।

थोक सब्‍जी व्‍यापारी बोले- बारिश से प्‍याज की फसल खराब होने से रेट बढ़ा

सब्‍जी के थोक कारोबारी सैफुद्​दीन का कहना है कि प्याज की फसल बारिश में खराब हो जाने के कारण रेट में तेजी हुई है। बेंगलुरू से टमाटर की आवक तेज होने के कारण रेट में गिरावट हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.