Move to Jagran APP

शादी का दबाव बनाने पर उतारा था मौत के घाट

जागरण संवाददाता प्रयागराज मऊआइमा थाना क्षेत्र के दुबाही गांव के समीप शारदा सहायक नहर में हत्या कर फेंकी गई युवती के शव की पहले शिनाख्त और अब पूरे मामले का राजफाश पुलिस ने कर दिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 09:09 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 09:09 PM (IST)
शादी का दबाव बनाने पर उतारा था मौत के घाट
शादी का दबाव बनाने पर उतारा था मौत के घाट

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : मऊआइमा थाना क्षेत्र के दुबाही गांव के समीप शारदा सहायक नहर में हत्या कर फेंकी गई युवती के शव की पहले शिनाख्त और अब पूरे मामले का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। उसकी प्रेमी को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त रस्सी को बरामद कर लिया गया है। साथ ही मृतका के मोबाइल, पर्स, आइडी आदि भी पुलिस को मिली है। पूछताछ में पता चला कि युवती शादी का दबाव बना रही थी, जिस कारण प्रेमी ने अपने दो साथियों के साथ उसकी हत्या कर दी। पुलिस गिरफ्तार आरोपित के फरार दोनों साथियों की तलाश कर रही है।

prime article banner

मऊआइमा थाना क्षेत्र के दुबाही गांव के समीप स्थित शारदा सहायक नहर में 20 फरवरी की सुबह एक युवती की लाश मिली थी। उसकी पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। दो दिन बाद कोरांव थानांतर्गत खजुरी खुर्द गांव की रहने वाली गायत्री पत्नी स्व. गुलाब सिंह पोस्टमार्टम हाउस पहुंची और शव की पहचान अपनी बेटी रोनिका सिंह (28) के रूप में की। बताया कि रोनिका की शादी करछना क्षेत्र में हुई थी। पति से विवाद के कारण वह नैनी क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर अकेले रहती थी। इसके बाद इंस्पेक्टर मऊआइमा चंद्रभान सिंह ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए सोनू कुमार पटेल निवासी मातादीन का पूरा थाना फाफामऊ को मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया। एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि सोनू से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि करीब एक वर्ष से रोनिका से उसके अवैध संबंध थे। इधर रोनिका उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी। वह खुद शादीशुदा था, इसलिए वह विवाह नहीं करना चाहता था। रोनिका को रास्ते से हटाने के लिए उसने अपने साथी संदीप उर्फ नंचू पासी निवासी उदयचंद्रपुर थाना सोरांव और रामनरेश प्रजापति निवासी गद्दोपुर थाना फाफामऊ के साथ मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। कार से उसकी लाश लाकर नहर में फेंक दिया था। सीडीआर से पुलिस को मिली सफलता

रोनिका सिंह हत्याकांड का राजफाश के लिए पुलिस ने उसके मोबाइल फोन नंबर की सीडीआर निकलवाई। इसमें एक ऐसा नंबर था, जिस पर दिन में कई बार घंटों बात होती थी। पुलिस ने इस नंबर को चेक किया तो पता चला कि यह सोनू पटेल का है। पुलिस ने उसके बारे में जानकारी हासिल की तो मालूम हुआ कि रोनिका से उसके संबंध थे। इसके बाद पूरा मामला सामने आ गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.