Move to Jagran APP

होली पर ट्रेनें फुल हो चुकी हैं, 24 मार्च तक लंबी वेटिंग है, प्रयागराज से ट्रेनों में सीटों की स्थिति जानें

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दहशत फैलाई थी और लग रहा था कि इस बार ट्रेनों में सीटें खाली रहेंगी। कोरोना रफ्तार सुस्त होने के बाद होली पर ट्रेनों में बुकिंग पूर्ण गति से चल रही है। इस बार होली पर ट्रेनें अभी ही पैक हो गई हैैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 11 Feb 2022 10:11 AM (IST)Updated: Fri, 11 Feb 2022 10:11 AM (IST)
होली त्‍योहार पर प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर समेत ट्रेनों में वेटिंग लिस्‍ट 200 तक पहुंच चुकी है।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। होली पर घर जाने की तैयारी कर रहे यात्रियों के लिए यह खबर है। त्‍योहार मनाने के लिए सुदूर नौकरीपेशा, व्‍यवसाय करने वालों के साथ ही श्रमिक वर्ग के लोगों की तमन्‍ना होती है कि वे परिवार के साथ त्‍योहार मनाएं। हालांकि अपना सफर इस त्‍योहार पर शुरू करने से पहले ट्रेनों में आरक्षण की स्थिति एक बार जरूर देख लें। ऐसा न होने पर परिवार के साथ सफर करने में लोगों को परेशानी भी हो सकती है। यहां हम ट्रेनों में सीटों की स्थिति बता रहे हैं।

loksabha election banner

ओमिक्रोन की दहशत से ट्रेनों में सीटें खाली रहने की उम्‍मीद थी

कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन ने दहशत फैलाई थी और लग रहा था कि इस बार ट्रेनों में सीटें खाली रहेंगी। हालांकि कोरोना वायरस की रफ्तार सुस्त हो जाने के बाद होली पर ट्रेनों में बुकिंग पूर्ण गति से चल रही है। इस बार होली पर ट्रेनें अभी ही पैक हो गई हैैं। दिल्ली से प्रयागराज होते हुए हावड़ा की ओर जाने वाली तथा मुंबई की ओर से छिंवकी होते हुए प्रयागराज आने वाली ट्रेन में 12 से 24 मार्च तक सीटें फुल हैं। किसी भी ट्रेन में जगह नहीं है और लंबी वेटिंग चल रही है। कई ट्रेनों में वेटिंग 200 के पार हो चुकी है।

वीआइपी ट्रेन प्रयागराज समेत अन्‍य ट्रेनों की जानें स्थिति

कोरांना संक्रमण के चलते इस बार होली फीकी पडऩे की उम्मीद थी। लोग होली पर घर वापसी का प्लान कैंसिल कर रहे थे। संक्रमण की गति सुस्त हुई तो 20 दिन पहले जिन ट्रेनों में सीटें खाली चल रही थीं, उनमें अब 100 से 200 और कुछ में 300 की वेटिंग चल रही है। प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, शिवगंगा, पूर्वा, गरीब रथ, महाबोधि, जनशताब्दी, महानंदा, नेताजी एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी, रीवा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग चल रही है। होली इस बार 19 मार्च को है। एक सप्ताह पहले व बाद तक ट्रेनों में भारी भीड़ होगी। वापसी में भी यात्रियों की राह आसान नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.