Move to Jagran APP

ओमिक्रोन का खतरा: प्रतापगढ़ में विदेशों से आने वालों की सर्विलांस सेल कर रहा मानीटरिंग

Omicron Threat विदेशों की सरकारें ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए कड़ाई कर रही हैं तो लोग वहां से वापस लौट रहे। ऐसे लोगों की सर्विलांस सेल द्वारा मानीटरिंग की जा रही है। सीएमओ कार्यालय में बने इस सेंटर के कर्मी फोन से 10 दिन तक उनकी निगरानी करते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 20 Dec 2021 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 20 Dec 2021 04:24 PM (IST)
ओमिक्रोन का खतरा: प्रतापगढ़ में विदेशों से आने वालों की सर्विलांस सेल कर रहा मानीटरिंग
ओमिक्रोन के खतरे को लेकर प्रतापगढ़ में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट है। लौटे विदेशियों की सेहत पर नजर रख रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ में भी ओमिक्रोन को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य महकमा एलर्ट है। यूपी में ओमिक्रोन के केस मिलने के बाद हर जिले में विदेश से आने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है। इसी के तहत प्रतापगढ़ में ऐसे करीब 300 लोग आए हैं जो रोजी-रोटी व पढ़ाई के सिलसिले में विदेश में रह रहे हैं।

prime article banner

सीएमओ कार्यालय में सर्विलांस सेल कर रहा मानीटरिंग

विदेशों की सरकारें ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए कड़ाई कर रही हैं तो लोग वहां से वापस लौट रहे हैं। ऐसे लोगों की सर्विलांस सेल द्वारा मानीटरिंग की जा रही है। सीएमओ कार्यालय में बने इस सेंटर के कर्मी फोन के जरिए दस दिन तक उनकी निगरानी करते हैं। उनके कोरोना के कोई लक्षण आ रहे हैं कि नहीं, यह मानीटर करते हैं।

बाबतपुर एयरपोर्ट व अमौसी एयरपोर्ट से मिली है विदेशों से आने वालों की सूची

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट से 79 लोगों की सूची आई है। लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से 123 लोगों की सूची मिली है। बमरौली से 32 लोगों की सूची सीएमओ कार्यालय को मिली है। बाकी की सूची दिल्ली से आई है। बाहर के देश से आने वाले यह लोग कहीं ओमिक्रोन से संक्रमित न हों इसकी छानबीन की जा रही है।

बोले, सीएमओ

सीएमओ डा. एके श्रीवास्तव का कहना है कि विदेश से आने वाले नागरिकों की निगरानी पूरी सतर्कता से की जा रही है। अब तक कोई संदिग्ध मरीज नहीं पाया गया है।

वार्डों की हुई सफाई, छिड़काव

ओमिक्रोन के संक्रमण को लेकर पालिका प्रशासन सतर्क है। वार्डवार साफ-सफाई के अलावा नाले व नालियों में दवाओं का भी छिड़काव भी कराया जा रहा है। प्रतापगढ़ शहर के पल्टन बाजार, महुली, अस्पताल वार्ड, बेगम वार्ड, सहोदरपुर पूर्वी, करनपुर सिविल लाइन सहित अन्य वार्डों में पालिका प्रशासन द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया। वार्ड की सफाई के अलावा दवाओं का छिड़काव भी हुआ। नगर पालिका की टीम ईओ मुदित सिंह की अगुवाई में सफाई एवं खाद्य निरीक्षक एसके सिंह, राजस्व निरीक्षक लाल बहादुर, राजेश बिंद, डीपीएम वरुण सिंह आदि ने वार्डवार अभियान का जायजा भी लिए। ईओ ने बताया कि वार्ड की सफाई पर विशेष जोर दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.