Move to Jagran APP

प्रतापगढ़ में वृद्ध महिला की हत्या, साधन सहकारी संघ के जर्जर भवन में मिला खून से लथपथ शव

प्रतापगढ़ के संग्रामगढ़ थाना इलाके में वृद्ध महिला की सिर पर वार करके हत्‍या कर दी गई। महिला का रक्‍तरंजित शव साधन सहकारी संघ के जर्जर भवन में मिला।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 05:07 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 05:07 PM (IST)
प्रतापगढ़ में वृद्ध महिला की हत्या, साधन सहकारी संघ के जर्जर भवन में मिला खून से लथपथ शव
प्रतापगढ़ में वृद्ध महिला की हत्या, साधन सहकारी संघ के जर्जर भवन में मिला खून से लथपथ शव

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में एक वृद्ध महिला की हत्‍या कर दी गई। रविवार की दोपहर बाद उसका शव बाबागंज बाजार स्थित उसके घर के पीछे स्थित साधन सहकारी संघ के जर्जर भवन में मिला। खून से लथपथ शव उसके बेटे ने देखा। वह दुकान से घर लौटी थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्‍जे में लेकर जांच-पड़ताल करने के बाद परिवार के सदस्‍यों और स्‍थानीय लोगों से पूछताछ की।

loksabha election banner

अपनी चाय-पान की दुकान से बेटे को दवा का पैसा देने घर गई थी राजकुमारी

संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र के बाबागंज बाजार निवासी दीनानाथ शुक्ल ने घर से 500 मीटर दूर प्रतापगढ़ जल शाखा की पटरी पर गुमटी में चाय-पान की दुकान खोली है। रविवार को वीकेंड लॉकडाउन के कारण बाजार बंद था।  दीनानाथ अपनी पत्नी राजकुमारी 60 और बेटे आकाश के साथ दुकान पर गया था। वह पति और बेटे को छोड़कर दोपहर बाद करीब तीन बजे तीसरे नंबर के बेटे मिथुन को दवा का पैसा देने के लिए घर लौट आई थी। इसके बाद वह दुकान पर लौट कर नहीं गई।

बेटे मि‍थुन ने पिता को हत्‍या की जानकारी दी

इसी बीच करीब साढ़े तीन बजे बजे मिथुन पिता के पास दौड़कर पहुंचा और बताया कि मां रक्तरंजित हालत में घर के पीछे साधन सहकारी संघ के जर्जर भवन में पड़ी है। इस पर दीनानाथ और दुकान पर बैठा उनका बेटा आकाश दौड़कर मौके पर पहुंचे तो राजकुमारी अमृत दशा में पड़ी थी। उनके सिर से खून बह रहा था और हाथ पर गंभीर चोट थी। शव देखते ही स्वजनों में रोना-पिटना मच गया।

जांच-पड़ताल के बाद पुलिस हत्‍या की वजह तलाश रही

उधर हत्या की सूचना मिलने पर संग्रामगढ़ थाने के एसओ आशुतोष त्रिपाठी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। राजकुमारी के शव को कब्‍जे में ले लिया। वारदात स्‍थल पर जांच-पड़ताल करने के बाद एसओ ने राजकुमारी के परिवार के सदस्‍यों से पूछताछ की। आसपास रहने वालों से भी मामले की जानकारी ली गई। पुलिस घटना के कारणों को तलाशने जुटी है। राजकुमारी के चार बेटे और दो बेटियां है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.