Move to Jagran APP

Railway News: ​​​​​भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में अब प्रयागराज से भी बुक करा सकते हैं बर्थ

भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब हर रोज इस गाड़ी में प्रयागराज से भी सीटों की बुकिंग शुरू कर दी गई है जबकि अभी तक संबलपुर होकर आने वाली राजधानी में ही रिजर्वेशन की अनुमति थी।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 02 Sep 2021 09:00 AM (IST)Updated: Thu, 02 Sep 2021 09:00 AM (IST)
Railway News: ​​​​​भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में अब प्रयागराज से भी बुक करा सकते हैं बर्थ
अब हर रोज इस गाड़ी में प्रयागराज से भी सीटों की बुकिंग शुरू कर दी गई है

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस से सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। अब हर रोज इस गाड़ी में प्रयागराज से भी सीटों की बुकिंग शुरू कर दी गई है, जबकि अभी तक संबलपुर होकर आने वाली राजधानी में ही रिजर्वेशन की अनुमति थी।

prime article banner

ठहराव था प्रयागराज में लेकिन बुकिंग नहीं

भुवनेश्वर से दिल्ली के बची अलग-अलग गाड़ी संख्या वाली तीन राजधानी हैं, जो 02823/02824 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया टाटा, 02825/02826 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया अद्रा और 02855/02856 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया संबलपुर सिटी चलाई जाती हैं। निरस्त की गई राजधानी एक्सप्रेस का कोविड का असर कम होने पर इसी साल नौ जनवरी से संचालन शुरू किया गया है। इसका ठहराव प्रयागराज में भी था लेकिन, सीटों की बुकिंग की सुविधा नहीं थी। चार मई से 02855/02856 भुवनेश्वर-नई दिल्ली वाया संबलपुर सिटी में प्रयागराज जंक्शन से सभी श्रेणियों में टिकट बुक करने की सुविधा दी गई। जबकि टाटा और अद्रा होकर चलने वाली राजधानी में प्रयागराज जंक्शन से टिकट की उपलब्धता नहीं थी। यात्रियों की मांग के मद्देनजर दोनों गाडिय़ों की सभी श्रेणियों में टिकट की बुकिंग शुरू कर दी गई है। इसके लिए उत्तर मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एमएन ओझा, मुख्य वाणिज्य प्रबंधक-यात्री सेवा एसपी वर्मा व मुख्य दावा अधिकारी शैलेंद्र कपिल के प्रयास अहम है।

पुणे और बेंगलुरू का हवाई सफर आज से

प्रयागराज: पुणे और बेंगलुरू का हवाई सफर गुरुवार से फिर शुरू हो रहा है। निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार बेंगलुरू के लिए फ्लाइट का संचालन प्रतिदिन होगा और पुणे के लिए सितंबर में अलग-अलग तारीख के हिसाब से कुल 11 दिन ही विमान उड़ान भरेगा। पुणे के लिए दो, चार, सात, नौ, 14, 16, 18, 21, 23, 28, 30 सितंबर को फ्लाइट का संचालन किया जाना है जबकि बेंगलुरू के लिए प्रतिदिन विमान उड़ान भरेगा। इससे बेंगलुरू जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.