Move to Jagran APP

अब हांगलू के करीबी अफसरों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें Prayagraj News

कई को प्रशासनिक पदों पर बैठा कर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे दी थी। ऐसे शिक्षकों की सूची शिक्षक व छात्रनेता केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय यूजीसी को भेजने की तैयारी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 04:50 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 09:24 PM (IST)
अब हांगलू के करीबी अफसरों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें Prayagraj News
अब हांगलू के करीबी अफसरों की बढ़ सकती हैं मुसीबतें Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू के इस्तीफे के बाद अब उनके करीबियों की मुसीबतें भी बढ़ सकती हैं। हांगलू के कार्यकाल में इन अफसरों ने मनमानी की थी। अब सभी कुर्सी बचाने की कवायद में जुट गए हैं।

loksabha election banner

अब कुलपति के करीबी रहे अफसरों की शिकायत भेजने की तैयारी

प्रोफेसर हांगलू पर चार साल कुलपति रहने के दौरान वित्तीय अनियमितता, शिक्षक भर्ती में धांधली के साथ उनके चरित्र पर भी आरोप लगे थे। इस दौरान कई शिक्षक उनके गलत कार्यों में भी साथ डटे थे। इससे खुश होकर उन्होंने कई को प्रशासनिक पदों पर बैठा कर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दे दी थी। ऐसे शिक्षकों की सूची शिक्षक व छात्रनेता केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग को भेजने की तैयारी में हैैं। उन शिक्षकों की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग से भी करने की तैयारी है, जिनके चरित्र पर सवाल खड़े हो चुके हैं। दो की शिकायत की भी जा चुकी है। कई हॉस्टलों के अधीक्षक भी मुसीबत में पड़ सकते हैैं।

पीआरओ की छिनेगी कुर्सी

विश्वविद्यालय के पीआरओ डॉ चित्तरंजन कुमार की भी कुर्सी छिन सकती है। ऐसा इसलिए कि 10 दिसंबर को राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम इविवि आई थी तो उसकी सदस्य राजुल बेन एल देसाई ने पीआरओ का व्यवहार संतोषजनक न होने की बात मीडिया से कही थी। उन्होंने प्रोबेशन के दौरान असिस्टेंट प्रोफेसर के पीआरओ जैसे महत्वपूर्ण पद पर होने पर भी सवाल उठाए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.