Move to Jagran APP

नदियों की बाढ़ के बाद शहर में अब बारिश की बाढ़ Prayagraj News

जबकि जार्जटाउन में बंगलों में पानी भरने के साथ उनमें खड़ी कारें भी उसकी चपेट में आ गईं। लोग घंटों घरों में कैद में रहे। हर तरफ जलभराव से लोग परेशान रहे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 06:50 PM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 06:50 PM (IST)
नदियों की बाढ़ के बाद शहर में अब बारिश की बाढ़ Prayagraj News
नदियों की बाढ़ के बाद शहर में अब बारिश की बाढ़ Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन : नदियों की बाढ़ का पानी भले कम हो गया लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण गुरुवार को शहर में बारिश की 'बाढ़ आ गई। दोपहर में करीब एक घंटे हुई झमाझम बारिश में कई सड़कें और चौराहे तालाब में तब्दील हो गए। सड़कें धंस गईं तो कई स्थानों पर पेड़ गिरने से आवागमन भी बाधित रहा। सबसे खराब स्थिति पॉश इलाके जार्जटाउन, टैगोर टाउन, सिविल लाइंस और उसके आसपास के इलाकों में हुई। सिविल लाइंस में सभी सड़कों पर एक फीट से अधिक पानी भर गया। जबकि जार्जटाउन में बंगलों में पानी भरने के साथ उनमें खड़ी कारें भी उसकी चपेट में आ गईं। लोग घंटों घरों में कैद में रहे। हर तरफ जलभराव से लोग परेशान रहे।

loksabha election banner

सिविल लाइंस की सड़कों से गुजरना हुआ मुश्किल:

 दोपहर में हुई बारिश में सिविल लाइंस की स्थिति सबसे ज्यादा खराब रही। कुंभ के दौरान चौराहों पर बनाए गए टेबल टॉप स्पीड ब्रेकर जलभराव का सबसे बड़ा कारण बने। महाराणा प्रताप चौराहा, धोबी घाट चौराहा, हाटस्टफ चौराहा पर स्पीड ब्रेकर के पास करीब एक फीट तक पानी भर गया। सरदार पटेल मार्ग, स्टै्रची रोड, लोहिया मार्ग, हेड पोस्ट आफिस, एलगिन रोड, टीबी सप्रु रोड, लॉयल रोड, पत्रिका मार्ग, ताशकंद मार्ग आदि पर जगह जगह जलभराव हुआ। चौराहों और सड़कों पर पानी भरने से कई जगह जाम की समस्या खड़ी हो गई। सिविल में विवेकानंद चौराहा, हाटस्टफ चौराहा, बस अड्डा चौराहा पर काफी देर तक लोग जाम में फंसे रहे। 

जार्जटाउन से अलोपीबाग तक पानी ही पानी :

झमाझम बारिश की वजह से जार्जटाउन, टैगोर टाउन, अल्लापुर से लेकर अलोपीबाग तक हर तरफ पानी ही पानी नजर आया। बंगलों वाले मोहल्ले जार्जटाउन में चिंतामणि घोष रोड, एएन झा मार्ग, लिडिल रोड, कोआपरेटिव बैैंक वाली रोड, टैगोर टाउन में बंशी भवन मार्ग, डॉ.सूर रोड, एलआईसी कॉलोनी, हाशिमपुर रोड पर भी यही स्थिति रही। इसकी वजह से दिन में करीब दो घंटे लोग घरों में कैद रहे। बंगलों में खाड़ी कारों में भी पानी भर गया। अल्लापुर में शिवाजी नगर, कैलाशपुरी, बाघम्बरी हाउसिंग स्कीम, डंडिया, मटियारा रोड तक सड़कों पर जलभराव के कारण जनजीवन थम गया। शिवाजी नगर, बाघम्बरी हाउसिंग स्कीम में काफी घरों में भी पानी भर गया। अलोपीबाग में एफसीआई गोदाम के पास विवेकानंद पार्क के चारों तरफ जलभराव से लोग परेशान रहे। विवेकानंद पार्क के आसपास के घरों में पानी घुसने से लोग परेशान रहे।

पटरी पार पुराने शहर में खड़ी हुई मुसीबत:

 पटरी पार पुराने शहर में बारिश ने मुसीबत खड़ी कर दी। निरंजन डाट पुल के नीचे करीब तीन फीट पानी भर गया। जानसेनगंज चौराहा से इलाहाबाद जंक्शन को जाने वाली लीडर रोड पर भी कई जगह पानी भरा रहा। जंक्शन के सामने चौराहा के आसपास, प्रयाग होटल के सामने जबरदस्त जलभराव के कारण दोपहिया वाहन चालक परेशान रहे। जलभराव के कारण बारिश बंद होने के बाद भी यहां घंटों जाम लगा रहा। नखास कोहना में दायराशाह अजमल, लूकरगंज, हिम्मतगंज, बेनीगंज की सड़कों, गलियों में भी कमोबेश यही स्थिति रही। जलभराव के कारण लोग घरों, दुकानों में कैद हो गए।

हिंदू हॉस्टल के पास गिरा पेड़ :

लगातार हो रही बारिश के कारण शहर के विभिन्न इलाकों में सड़कें भी धंस रही हैैं। गुरुवार को दिन में भारी बारिश के कारण रामबाग में हनुमान मंदिर के पास काफी दूर तक सड़क धंस गई। उधर से गुजर रही बच्चों से भरी स्कूल बस गड्ढे में फंस गई। वहां हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों ने पहुंचकर बच्चों को बस से बाहर निकाला। राजापुर में म्योर रोड पर गंगा मेमोरियल स्कूल के पास, नैनी में लेप्रोसी मिशन चौराहा के पास भी सड़क धंस गई। इसकी वजह से इन सड़कों पर घंटों लंबा जाम लगा रहा। हिंदू हॉस्टल चौराहा के पास दिन में एक भारी भरकम पेड़ अचानक गिर गया। इसकी वजह से बिजली के तार भी टूट गए। गनीमत रही की पेड़ की चपेट में कोई नहीं आया। पेड़ गिरने से चौराहा से मनमोहन पार्क की तरफ जाने का रास्ता बंद हो गया। पुलिस ने दोनों तरफ बैरीकेंडिंग कराके लोगों को उधर जाने से रोका। पेड़ को सड़क से हटाने का काम भी तत्काल शुरू हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.