Move to Jagran APP

बच्चों का दाखिला न करने पर 79 कांवेंट स्कूलों को नोटिस Prayagraj News

21 जून को भेजे गए पत्र में बच्चों का दाखिला करके प्रवेश क्रमांक समेत सूचना 15 दिन में बीईओ कार्यालय में उपलब्ध कराने के भी निर्देश थे लेकिन स्कूलों ने सूचना नहीं दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 06 Aug 2019 07:12 PM (IST)
बच्चों का दाखिला न करने पर 79 कांवेंट स्कूलों को नोटिस Prayagraj News
बच्चों का दाखिला न करने पर 79 कांवेंट स्कूलों को नोटिस Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन: निश्शुल्क और अनिवार्य बाल शिक्षा का अधिकार अधिनियम (आरटीई) के तहत गरीब बच्चों का दाखिला न करने पर 79 कांवेंट स्कूलों को नोटिस जारी किया गया है। खंड शिक्षाधिकारी (नगर) ने संबंधित स्कूलों के प्रबंधकों से दो दिन में जवाब मांगा है।

loksabha election banner

स्कूल प्रबंधकों को भेजे नोटिस में कहा गया है कि आरटीई के तहत कक्षा एक/पूर्व प्राथमिक कक्षा में संलग्न सूची में दिए नंबर पर संपर्क कर बच्चों का प्रवेश करने के निर्देश दिए गए थे। 21 जून को भेजे गए पत्र में बच्चों का दाखिला करके प्रवेश क्रमांक समेत सूचना 15 दिन में बीईओ कार्यालय में उपलब्ध कराने के भी निर्देश थे, लेकिन स्कूलों की ओर से कोई सूचना नहीं उपलब्ध कराई गई। बीईओ नगर ज्योति शुक्ला का कहना है कि बच्चों का प्रवेश न होने से अभिभावक चक्कर लगा रहे हैं। अगर संबंधित स्कूलों से दो दिनों में उपलब्ध कराए गए प्रारूप पर सूचनाएं नहीं भेजी गईं तो संबंधित स्कूलों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ईसीसी में छात्रों का आमरण अनशन :

कई दिनों से यूइंग क्रिश्चियन महाविद्यालय (ईसीसी) में चल रहा क्रमिक अनशन सोमवार को आमरण अनशन में बदल गया। आमरण अनशन में देवेश, शुभम और पुष्कर बैठे हैं। छात्रों का आरोप है महाविद्यालय तनाशाही वाला रवैया अपना कर मानसिक तौर पर प्रताडि़त कर रहा है।

विधि विभाग में किया पौधरोपण :

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विधि विभाग में सोमवार को पौधरोपण किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों ने पौधों को बचाने का भी संकल्प लिया। कार्यक्रम में प्रो. एनबी सिंह, वरिष्ठ कवि डॉ. श्लेष गौतम, राजेश सिंह, मनश्याम पांडेय, राधामोहन, निवेदिता आदि शामिल हुए।

विद्यार्थियों ने की प्रतिमा की सफाई:

इलाहाबाद डिग्री कॉलेज में सोमवार को शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की छात्रों ने सफाई एवं पुताई आदि करने के बाद माल्यार्पण किया। विद्यार्थियों ने बताया कि प्रिंसिपल ने इस काम के लिए मना कर दिया था। ऐसे में सभी ने जेबखर्च से यह काम किया। साथ ही निर्णय लिया कि पहला माल्यार्पण भी वे कॉलेज प्रशासन से नहीं कराएंगे। इस दौरान निखिल श्रीवास्तव, रौनक तिवारी, शकलेन अहमद, अमित कुमार मिश्रा, कार्तिकेय केसरवानी, अक्षित वशिष्ठ, विकास द्विवेदी, युवराज सिंह आदि रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.