Move to Jagran APP

पार्टी नहीं दुकान चला रहे निषाद पार्टी के अध्यक्ष: मुकेश सहनी

विकासशील इंसान पार्टी की निषाद जनचेतना रैली में बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने निषाद पार्टी के अध्यक्ष पर जमकर हमला बोला।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Oct 2021 01:05 AM (IST)Updated: Tue, 19 Oct 2021 01:05 AM (IST)
पार्टी नहीं दुकान चला रहे निषाद पार्टी के अध्यक्ष: मुकेश सहनी
पार्टी नहीं दुकान चला रहे निषाद पार्टी के अध्यक्ष: मुकेश सहनी

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के तेवर मिशन 2022 की तैयारियों में जुटी भाजपा की चिंता बढ़ा सकते हैं। सोमवार को यहां अखिल भारतीय पटेल सेवा संस्थान अलोपीबाग मैदान में हुई निषाद जनचेतना रैली में बतौर मुख्य अतिथि पार्टी प्रमुख बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने कुछ ऐसा ही संकेत दिया। निषाद पार्टी अध्यक्ष डा. संजय निषाद पर तीखा हमला करते हुए कहा कि वह पार्टी नहीं बल्कि दुकान चला रहे हैं। कभी अपने बेटे के टिकट के लिए सौदेबाजी करते हैं तो कभी खुद को एमएलसी बनवाने के लिए।

loksabha election banner

बिहार के मंत्री का कहना था कि निषादों को आरक्षण नहीं मिला तो गठबंधन नहीं होगा। निषाद समाज को हक और अधिकार की लड़ाई लड़ने की नसीहत दी। बोले, इसके बिना जीत नहीं मिलेगी। उप्र सरकार पर निषाद समाज की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि निषाद समाज के आरक्षण की बात कभी नहीं की गई। इसलिए वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निषाद समाज को एकजुट होना होगा, ताकि वह निर्णायक भूमिका निभा सकें। बिहार में निषाद समाज के हित में किए गए कार्यो का उल्लेख करते हुए बताया कि हमारे यहां प्रत्येक पंचायत में मछली बाजार बनने जा रहा है, 32 हजार तालाब आरक्षित हैं। उप्र में ऐसा नहीं है। जिसके पास रुपये हैं, वही तालाब लेता है। वीआइपी प्रमुख ने बताया कि उप्र के विधानसभा चुनाव में 165 सीटों पर पार्टी उम्मीदवार उतारेगी। उन्होंने आरक्षण नहीं तो वोट और गठबंधन नहीं का नारा दिया। कार्यकर्ताओं से कहा कि घर-घर जाकर लोगों को पार्टी की नीतियां बताएं। प्रदेश उपाध्यक्ष राजू निषाद ने कहा कि अब निषाद समाज किसी के वायदे- झांसे में नहीं आएगा। खुद अपने हक और अधिकार की लड़ाई लड़ेगा। विधानसभा से लेकर संसद तक भागीदारी सुनिश्चित करेगा, ताकि खुद अपने समाज की बेहतरी के लिए आवाज उठा सके। इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा। उप्र में जिसकी सरकार होगी, वही केंद्र में भी राज करेगा। राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति, जिलाध्यक्ष नानकराम, मंडल अध्यक्ष डीएस बिद, कमल नारायण, कैलाश बिद, कमलेश निषाद, राजकुमार निषाद, राजेश, लड्डू प्रजापति की उपस्थिति उल्लेखनीय रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.